राजस्थान

rajasthan

जानिए आज राशिफल के अनुसार आपका लकी नंबर, दिशा और रंग

By

Published : Jan 5, 2023, 7:48 AM IST

जानेंगे आज की लकी राशियां 05 जनवरी 2023 राशिफल में. जानिए आज के राशिफल के अनुसार आपका लकी नंबर, दिशा और रंग. आज कैसा रहेगा आपका दिन, नौकरी, प्रेम, विवाह, व्यापार जैसे मोर्चों पर कैसी रहेगी ग्रहदशा.

aaj ka rashifal
aaj ka rashifal

मेष : आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में पहले से बनी प्लानिंग किसी अन्य के सामने न रखें वरना दूसरा इसका फायदा उठा सकता है. आर्थिक पक्ष कमजोर होने के कारण घर में थोड़ी तनाव की स्थिति बनेगी. तनाव बढ़ने से बनता हुआ काम भी रूक सकता है. आज आप विवादों में पड़ने से बचें वरना बात सुलझने के बजाय उलझ सकती है. आज उधार के लेन-देन से बचें. विरोधी पक्ष आज आपका मन काम से डिस्ट्रैक्ट करने की कोशिश करेंगे, लेकिन समझदारी आज आपको इन लोगों से दूर रखेगी. बहते जल में काली उड़द प्रवाहित करें, आर्थिक पक्ष मजबूत बनेगा.

भाग्यशाली दिशा: दक्षिण पूर्व
भाग्यशाली संख्या: 5
भाग्यशाली रंग: सफेद रंग

वृषभ : आज आप रास्ते में आने वाली चुनौतियों का मजा लेंगे. आपको लगेगा कि सफलता प्राप्त करने की आग आपके अंदर है. और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आप जो भी कर सकते हैं, करेंगे. अपने भीतर की इस आग को जलाए रखें और फिर देखें कि ये आपको कहां ले जाती है. अपनी उपलब्धियों को देख कर आप खुद हैरान रह जाएंगे. आज आपको महसूस होगा कि आपने कुछ वित्तीय परेशानियों से निजात पा ली है. कहीं से अचानक आए हुए धन के कारण आप राहत महसूस करेंगे. आपको अपने धन को लेकर जल्दबाजी में निर्णय नहीं लेने चाहिए.

भाग्यशाली दिशा: दक्षिण पश्चिम
भाग्यशाली संख्या: 9
भाग्यशाली रंग: नारंगी रंग

मिथुन :आज निवेश करते समय सावधानी बरतें. आज बिजनेस में धन लाभ होगा. इस राशि के स्टूडेंट्स को अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. कला क्षेत्र से जुड़े छात्रों को आज अच्छा धन लाभ होगा. आज आपको कोई बड़ी डील मिल सकती है. आज आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा. ऑफिस में किसी को उधार देने से बचें. किसी जरूरतमंद को आज कपड़े दान करने से आपके बिगड़े हुए काम पूरे होंगे.

भाग्यशाली दिशा: उत्तर पश्चिम
भाग्यशाली संख्या: 6
भाग्यशाली रंग: हल्का हरा

कर्क :आज परिश्रम की अपेक्षा कम फल मिलेगा. फिर भी कार्य के प्रति आप की निष्ठा में कमी नहीं आ पाएगी. अन्य जनों के साथ संबंध सुरुचिपूर्ण रहेंगे. स्वास्थ्य आज अच्छा रहेगा. जहां तक संभव हो, बाहर खाना न खाएं. मध्याह्न के बाद अधूरे कार्यों की पूर्णता होगी. अस्वस्थ व्यक्तियों में सुधार होता दिखेगा. आर्थिक लाभ होने की पूरी संभावना है. महिलाओं को मायके से अच्छे समाचार मिलेंगे. सहकर्मचारीगण आप को सहयोग देंगे. आज के दिन आपको किसी से वादा करने से बचना होगा, क्योंकि आपने जो भी दिया हुआ वादा, वह पूर्ण करने में असफल रहेंगे. समय अभी पूरी तरह अनुकूल नहीं है. नए शत्रु उभर सकते हैं.

भाग्यशाली दिशा: पश्चिम
भाग्यशाली संख्या: 2
भाग्यशाली रंग: हल्का लाल

पढ़ें-Daily Rashifal 5 January : कैसा बीतेगा आज का दिन, जानिए अपना आज का राशिफल

सिंह : आज आपको अपने कार्यालय में सावधान रहने की जरूरत है. कोई आपकी परेशानी का कारण बन सकता है. आज किसी की भी मदद सोच-समझ कर ही लें, क्योंकि आज धोखे की प्रबल संभावना है. घाटे व धन की कमी से सावधान रहें. इतने प्रयास करने के बाद भी जब आपको समुचित लाभ नहीं मिल रहा है तो आप निराश होंगे. इस समय आपको व्यवसाय में घाटे एवं फालतू खर्चों से सावधान रहना है. अत: आप किसी को भी बड़ी धन राशि देने की कोशिश ना करें जब तक कि यह सुनिश्चित ना हो जाए कि आपको उससे अधिक लाभ मिलने वाला है.

भाग्यशाली दिशा: दक्षिण
भाग्यशाली संख्या: 3
भाग्यशाली रंग: नीला रंग

कन्या : आज का दिन अधिकारी वर्ग के लिए अच्छा होगा. दवाइयों और अच्छे खान-पान से आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी. बुरी आदतों और नशे से दूर रहें, वरना ज्यादा परेशान होंगे. शारीरिक थकान और आलस्य जैसी छोटी-मोटी परेशानियां भी बनी रहेंगी. आज मशीनों की सहायता से बिजनेस करने वाले लोगों का पैसा मशीनों के मेन्टेनेंस में लगेगा. कोई प्रॉपर्टी या वाहन खरीदने के लिए दिन शुभ है. कोर्ट-कचहरी के कुछ मामले कन्या राशि वालों के फेवर में रहेंगे.

भाग्यशाली दिशा: पूर्व
भाग्यशाली संख्या: 5
भाग्यशाली रंग: हल्का पीला

तुला : आज कोई व्यक्ति काम में आपकी मदद कर सकता है. समय के साथ चलें जो काम आप करना चाहते हैं या जो आपकी योजना है, उसके बारे में आपको जल्दी ही कोई अच्छी खबर मिल सकती है. छोटी-मोटी परेशानियां भी सुलझ सकती हैं. किसी विषय में हैरानी या परेशानी भी महसूस करते हैं, तो थोड़ा धैर्य रखें. आज बहुत से मामले आपके फेवर में हो सकते हैं. किसी उलझन भरी स्थिति का समाधान मिल सकता है. कोई नया काम हाथ में लेने से पहले सोच-विचार कर लें तो बेहतर है. जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुजरने वाला है. आप अपनी बात साफ-साफ बताएं. तनावपूर्ण मौके पर संतुलन बैठाने में भी सफल हो सकते हैं.

भाग्यशाली दिशा: उत्तर
भाग्यशाली संख्या: 4
भाग्यशाली रंग: लाल रंग

वृश्चिक : आपके प्रेम संबंध में आज नई जान आएगी. अपनी पुरानी आदतों को छोड़कर आप नई शुरुआत करने को तैयार हैं. ऐसा करने से जीवन के प्रति आपका दृष्टिकोण बदलेगा व आपके साथी को भी सुख की प्राप्ति होगी. आज आपको कोई बहुत ही महत्वपूर्ण काम पूरा करने की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. लेकिन सफलता पाने के लिए आपको औरों का मार्ग दर्शन करना होगा व उन्हें उत्साहित भी करना होगा. सफलता से ना केवल आप अपने लक्ष्यों को पूरा कर पाएंगे बल्कि कैरियर में भी वृद्धि होगी.

भाग्यशाली दिशा: पूर्व
भाग्यशाली संख्या: 5
भाग्यशाली रंग: हल्का नीला

पढ़ें-Love Horoscope : लव लाइफ में आ सकती हैं परेशानियां, मनमुटाव के बाद बढ़ेगा प्यार

धनु : आज आपका स्वास्थ्य पहले से अच्छा रहेगा. आज ऊर्जा और उत्साह के नये प्रवाह का अनुभव करेंगे. नई व्यायाम प्रणाली या योग की कक्षाओं को शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा है. अगर आप कहीं बाहर जा रहे है तो आपकी यात्रा सुखद और लाभदायक साबित होगी. आज आपकी कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होगी जो आगे चलकर आपको फायदा पहुंचा सकते हैं. आपका आर्थिक पक्ष आज मजबूत बना रहेगा. किसी जरूरतमंद की मदद करें, मन शांत होगा.

भाग्यशाली दिशा: पश्चिम
भाग्यशाली संख्या: 7
भाग्यशाली रंग: हरा रंग

मकर : आज आपका अनुशासन टूट सकता है. पुराने मामले न उठाएं. खर्चा भी ज्यादा होने के योग बन रहे हैं. आलस्य से कोई काम टाल भी सकता है. ऑफिस में साथ काम करने वाले लोगों से बहस या मतभेद होने के योग भी बन रहे हैं. वाहन का प्रयोग सावधानी से करें. व्यवहार में आए परिवर्तन से लोग अचंभित होंगे. अपने कार्य में मन नहीं लगेगा. आज आपको अपनी सूझबूझ व चतुराई को परखना होगा. कुछ लोग अपनी सीमाओं को लांघ कर आपकी परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं. आपको शांत रहते हुए उनको रोकने का प्रयास करना होगा. शांति पूर्वक उन लोगों तक अपना सन्देश पहुंचा दें.

भाग्यशाली दिशा: दक्षिण
भाग्यशाली संख्या: 2
भाग्यशाली रंग: सफ़ेद रंग

कुंभ : हालांकि आपकी नौकरी ठीक से चल रही है, फिर भी आप पाएंगे कि आपके लिए काम के कई ऐसे दरवाजे खुले हुए हैं, जिनकी कि आपने कल्पना भी नहीं की थी. जो योजनाएं आपको हाथ में हैं, उनके अलावा और बहुत सा काम आपके हाथ में रहेगा. कार्यक्षेत्र में मिलने वाले शुभ समाचार को सुनने के लिए अपने आंख-कान खोल कर रखें. आज का दिन आपकी वित्तीय योजनाओं को सही गति देने वाला है. अपनी नियमित आय के साथ ही आपको आज बोनस या अतिरिक्त आय के साधन की प्राप्ति की सूचना मिलेगी. इन प्राप्तियों का आनंद लीजिये क्योंकि ये आपकी कड़ी मेहनत का ही प्रतिफल हैं.

भाग्यशाली दिशा: पूर्व
भाग्यशाली संख्या: 9
भाग्यशाली रंग: पीला रंग

पढ़ें-Thursday Vrat Tips: सुखी जीवन के लिए करें श्रीहरि विष्णु और लक्ष्मी की आराधना

मीन : आपको काम की वजह से विदेश की यात्रा करनी पड़ सकती है. साथ ही नयी जमीन खरीदने का अवसर बन सकता है. आज नौकरी में तरक्की का योग बन रहा हैं. आमदनी और कारोबार के पक्ष में आपको बढ़िया नतीजे मिलेंगे. आज दिन की शुरुआत भले ही थोड़ी सुस्त हो, लेकिन जल्द ही आपको बेहतर मौके मिलने लगेंगे. आज न केवल रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा, बल्कि नए कार्य मिलने के अवसर बनेंगे. आज किसी जरूरतमंद की सहायता करेंगे. जिन्दगी के प्रति आज आपका नजरिया पूरी तरह से बदल सकता है.

भाग्यशाली दिशा: उत्तर पश्चिम
भाग्यशाली संख्या: 3
भाग्यशाली रंग: गुलाबी रंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details