राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर में साइबर ठगों ने पीड़ित के 4 बैंक खातों से निकाले लाखों रुपए

जिले में साइबर ठगी का मामला सामने आया है. पीड़ित सुजीत कुमार को उनके बेटे ने कुछ राशि ट्रांसफर की थी और उस राशि को निकालने के लिए जब सुजीत कुमार बैंक पहुंचे तब उन्हें उनके साथ हुई ठगी का अहसास हुआ. इसके बाद उन्होंने अपने चार बैंक खातों को चेक किया तो पता चला कि उनके चार अलग-अलग बैंक खातों से साइबर ठगों द्वारा 2 लाख 13 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के जरिए निकाले गए हैं.

By

Published : Jun 28, 2019, 5:17 PM IST

साइबर ठगों ने बैंक खातों से निकाले लाखों रुपए

जयपुर.जिले में साइबर ठगी के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. साइबर ठगी का एक नया मामला सामने आया है, जिसमें साइबर ठगों ने पीड़ित के चार अलग-अलग बैंक खातों से 2 लाख रुपए से अधिक की राशि को निकाला लिया है. पीड़ित ने स्पेशल ऑफेंसेस एंड साइबर क्राइम थाना पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है.

साइबर ठगों ने बैंक खातों से निकाले लाखों रुपए

वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की पड़ताल में जुट गई है. प्रारंभिक जांच में यह चीज निकल कर सामने आई है की पीड़ित के बैंक खातों से निकाली गई राशि को साइबर ठगों ने ऐमेजॉन और अन्य ऑनलाइन शॉपिंग एप के वॉलेट अकाउंट में ऐड किया है.

बता दें, साइबर ठगों ने इस बार राजधानी के कोटखावदा निवासी सुजीत कुमार को अपना निशाना बनाया. सुजीत कुमार को उनके बेटे ने कुछ राशि ट्रांसफर की थी और उस राशि को निकालने के लिए जब सुजीत कुमार बैंक पहुंचे तब उन्हें उनके साथ हुई ठगी का अहसास हुआ. इसके बाद उन्होंने अपने चार बैंक खातों को चेक किया तो पता चला कि उनके चार अलग-अलग बैंक खातों से साइबर ठगों द्वारा 2 लाख 13 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के जरिए निकाले गए हैं.

साइबर ठगों ने ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के जरिए बैंक खाते से राशि निकालकर ऐमेजॉन और अन्य ऑनलाइन एप के वॉलेट बैलेंस में ऐड कर लिया है. फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. ऐसे में देखने की बात होगी कि इस प्रकरण में पुलिस कितना जल्द साइबर ठगों तक पहुंच पाती है और पीड़ित को न्याय दिला पाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details