राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 2, 2019, 9:01 AM IST

ETV Bharat / state

नौकरी लगाने का झांसा देकर करते थे करोड़ों की ठगी, गिरफ्तार

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के विशेष अपराध एवं साइबर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए साइबर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के 2 शातिर सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

साइबर ठग गिरफ्तार, Cyber ​​fraudster arrested

जयपुर. राजधानी में रोजाना एटीएम, डेबिट कार्ड और इंश्योरेंस या नौकरी लगाने के नाम पर ठगी की वारदातें सामने आने के बाद पुलिस कमिश्नरेट की साइबर सेल ने कार्रवाई करते हुए साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की माने तो नोएड़ा समेत अन्य राज्यों में ऐसे गिरोह सक्रिय है. पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी मुकेश ठाकुर और पवन खत्री है.

साइबर ठगी करने वाले गिरोह को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इन आरोपियों ने पीड़िता आरूषी नरूका के साथ बैंक में नौकरी लगाने के नाम पर करीब ढ़ाई लाख रूपए की ठगी की थी. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस इन आरोपियों तक पहुंची. पुलिस ने ठगों से मोबाइल फोन, एटीएम और डेबिट कार्ड समेत कई दस्तावेज भी बरामद किए है.

पढ़ें: चित्तौड़गढ़ः विश्व रक्तदान दिवस पर 71 लोगों ने किया रक्तदान

बता दें कि यह गिरोह लोगों के साथ देश के नामी बैंकों और कंपनियों में अच्छे सैलेरी पैकेज पर नौकरी लगावाने के नाम पर करोड़ों रूपए की धोखाधड़ी करता था. जानकारी के अनुसार इन आरोपियों ने करीब तीन राज्यों में 100 से ज्यादा लोगों के साथ ठगी की है. साथ ही आरोपियों के बैंक खातों से करीब 40 लाख रूपए के ट्रांजेक्शन की भी जानकारी सामने आई है. पुलिस की मानें तो ये आरोपी इस गिरोह को फर्जी बैंक अकाउंट मुहैया कराते थे. जिसमें ठगी की रकम जमा की जाती थी. फिलहाल इस गिरोह से जुड़े मुख्य आरोपी की तलाश जारी है .

ABOUT THE AUTHOR

...view details