राजस्थान

rajasthan

ED Action in Rajasthan and UP - फर्जी कॉल सेंटर से अमेरिका के लोगों से ठगी, ईडी ने पकड़े 3 ठग, जानें कैसे पकड़े गए शातिर

By

Published : Jul 3, 2023, 1:16 PM IST

राजस्थान और उत्तर प्रदेश में फर्जी कॉल सेंटर के जरिए अमेरिका, कनाडा और फिलीपींस के लोगों से ठगी करने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उन्हें 5 जुलाई तक पूछताछ के लिए ईडी ने रिमांड पर लिया है.

ED caught 3 thugs
ईडी की गिरफ्त में 3 ठग

जयपुर.राजस्थान और उत्तर प्रदेश में फर्जी कॉल सेंटर स्थापित कर कनाडा, फिलीपींस और अमेरिका के लोगों से ठगी के मामले को लेकर सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ा खुलासा किया है. इस मामले में बड़ी संख्या में संदिग्ध दस्तावेजों के साथ डिजीटल उपकरण और 90 लाख रुपए से ज्यादा की नकदी बरामद की गई है. साथ ही इस फर्जीवाड़े के मुख्य सूत्रधार सहित तीन आरोपियों को ईडी ने अपनी गिरफ्त में लिया है. इन्हें कोर्ट में पेश कर 4 जुलाई तक ईडी ने रिमांड पर लिया है. जहां इनसे फर्जी कॉल सेंटर स्थापित कार विदेशी नागरिकों से ठगी के मामले में पूछताछ की जाएगी. प्रवर्तन निदेशालय ने आज सोमवार को ट्वीट कार यह जानकारी दी है.

ईडी ने आज जो ट्वीट किया है. उसमें बताया गया है कि एजेंसी ने अमेरिका, कनाडा और फिलीपींस के नागरिकों से फर्जी कॉल सेंटर के जरिए ठगी के मामले में 27 जून को राजस्थान और उत्तर प्रदेश में 14 ठिकानों पर सर्च की कार्रवाई की थी. इस मामले में फर्जी कॉल सेंटर से ठगी के मुख्य सूत्रधार शाहनवाज अहमद जिलानी, विपिन कुमार शर्मा और विराज सिंह कुंतल को गिरफ्तार किया गया है. इन्हें विशेष न्यायलय में पेश किया गया है. जहां से तीनों को 5 जुलाई तक ईडी की रिमांड पर सौंपा गया है.

पढ़ें -Rajasthan: जोधपुर में फर्जी कॉल सेंटर पर छापा, विदेशी लोगों को बनाते थे ठगी का शिकार, 8 गिरफ्तार

14 ठिकानों पर दबिश, 90.37 लाख रुपए नकद जब्त -ईडी की ओर से जारी ट्वीट में बताया गया है कि 27 जून को जयपुर, नागौर, मथुरा, कानपुर, इलाहबाद (प्रयागराज) और लखनऊ में 14 ठिकानों पर सर्च की कार्रवाई में बड़ी संख्या में दस्तावेज, डिजीटल उपकरण और 90.37 लाख रुपए जब्त किए गए हैं. बता दें कि 27 जून को ईडी ने राजस्थान के जयपुर और नागौर में कई ठिकानों पर सर्च की कार्रवाई को अंजाम दिया था. यह मामला फर्जी कॉल सेंटर के जरिए विदेशी नागरिकों के साथ ठगी करने से जुड़ा था.

पढ़ें -राजस्थान में 1 करोड़ से अधिक की ठगी का खुलासा, खातों का ट्रांजेक्शन देख SOG के अधिकारी भी हैरान

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details