राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Big Action: भर्ती परीक्षाओं में पास करवाने वाले गैंग पर शिकंजा, हिरासत में दो आरोपी

भर्ती परीक्षाओं में पास करवाने के लिए बेरोजगारों से रुपए लेने वाले एक गिरोह पर शिकंजा कसते हुए सीआईडी सीबी ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ में ऐसे कई मामलों से पर्दा उठने की (two accused in custody) संभावना है.

By

Published : May 1, 2023, 11:05 PM IST

two accused in custody
two accused in custody

जयपुर.रुपए लेकर विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में पास करवाने वाले एक गिरोह पर शिकंजा कसते हुए सीआईडी सीबी ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. राजधानी जयपुर के मानसरोवर इलाके में कार्रवाई करते हुए पीएचक्यू की सीआईडी सीबी की टीम ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है. अब सीआईडी सीबी की टीम दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी है. संभावना जताई जा रही है कि इन दोनों आरोपियों से पूछताछ में कई बड़े मामलों के खुलासा हो सकता है.

सीआईडी सीबी के डीआईजी राहुल प्रकाश ने बताया कि भर्ती परीक्षाओं में रुपए लेकर पास करवाने वाले गैंग को लेकर शिकायत मिली थी. इसकी तस्दीक के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया. इस टीम ने डिकॉय ऑपरेशन करते हुए अभ्यर्थी बनकर गैंग से जुड़े लोगों पर नजर रखी. इस दौरान सामने आया कि वे विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में रुपए लेकर अभ्यर्थियों को पास करवाते हैं.

इसे भी पढ़ें - Paper Leak Case : एंटी चीटिंग बिल लागू होने के बाद 4 भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक, कार्रवाई के नाम पर 'फॉर्मेलिटी'

इस दौरान यह भी सामने आया कि इस गिरोह से जुड़े लोगों ने एक अभ्यर्थी को पास करवाने के लिए 14 लाख रुपए लिए थे और उसे भर्ती परीक्षा में पास करवाने का आश्वासन भी दिया था. इस डिकॉय ऑपरेशन के आधार पर सीआईडी सीबी की टीम ने मानसरोवर इलाके से दो आरोपियों को हिरासत में लिया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है.

पूछताछ में गिरोह के नेटवर्क को लेकर हो सकता है बड़ा खुलासा -फिलहाल इस पूरे मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. इन दोनों आरोपियों से पूछताछ में इस गिरोह से जुड़े पूरे नेटवर्क को लेकर बड़ा खुलासा हो सकता है. सीआईडी सीबी की टीम यह भी पता लगाने में जुटी है कि इस गिरोह के लोगों के तार कहां तक जुड़े हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details