राजस्थान

rajasthan

न्यायालय के आदेशों के बाद हरकत में आया निगम-प्रशासन, शहर से हटाए अवैध ठेले

By

Published : Nov 28, 2019, 6:21 AM IST

नगर निगम प्रशासन ने बुधवार को राजधानी जयपुर में अवैध थड़ी-ठेलो के खिलाफ कार्रवाई की. कार्यवाहक सतर्कता उपायुक्त राकेश यादव और मोती डूंगरी जोन के उपायुक्त के निर्देशन में नगर निगम की विजिलेंस टीम ने कार्यवाही को अंजाम दिया और 8 अवैध थडियों को जेसीबी की सहायता से हटवाया.

Municipal Corporation Encroachment Action Jaipur, नगर निगम अतिक्रमण कार्रवाई जयपुर
शहर से हटाए अवैध ठेले

जयपुर.न्यायालय के आदेशों के बाद निगम प्रशासन हरकत में आया है. नगर निगम प्रशासन ने बुधवार को राजधानी जयपुर में अवैध थड़ी-ठेलो के खिलाफ कार्रवाई की. कार्यवाहक सतर्कता उपायुक्त राकेश यादव और मोती डूंगरी जोन के उपायुक्त के निर्देशन में नगर निगम की विजिलेंस टीम ने कार्यवाही को अंजाम दिया और 8 अवैध थडियों को जेसीबी की सहायता से हटवाया. इसके बाद सतर्कता दस्ते ने महारानी कॉलेज के सामने से तीन ठेले, सी स्कीम पृथ्वीराज रोड से पांच ठेले, सहकार मार्ग, ज्योति नगर और जनपथ के आसपास से 21 ठेले जप्त किए.

शहर से हटाए अवैध ठेले

निगम टीम ने मौके से थड़ी-ठेलो का अतिक्रमण भी हटवाकर रास्तों को आवागमन के लिए खुलवाया गया. इसके साथ ही भविष्य में अतिक्रमण और गंदगी नई फैलाने के लिए भी थड़ी ठेले वालों को पाबंद किया गया. नगर निगम की इस कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया और निगम की इस कार्रवाई को देखकर कई थड़ी ठेले वाले तो पहले ही भाग निकले. कई दिनों से नगर निगम प्रशासन को भी शहर के मुख्य मार्गों पर अवैध रूप से लगे थड़ी ठेलो की शिकायतें मिल रही थी.

पढ़ें- राजस्थान विश्वविद्याल में शिक्षक संघ चुनाव-प्रचार की मुहिम में जुटे शिक्षक

अवैध रूप से लगे थड़ी ठेलो की वजह से यातायात भी अवरुद्ध हो रहा था. जिसके चलते वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लेकिन, निगम प्रशासन की ढिलाई के चलते कार्यवाही नहीं हो सकी. बुधवार को न्यायालय के निर्देशों की पालना में कार्रवाई को अंजाम दिया गया. कार्रवाई के दौरान विरोध का सामना भी करना पड़ा. कार्रवाई को अंजाम देते समय भारी पुलिस जाब्ता भी मौजूद रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details