राजस्थान

rajasthan

जयपुर: झाग ग्राम पंचायत में कोरोना योद्धाओं और प्रतिभावान विद्यार्थियों का किया गया सम्मान

By

Published : Aug 6, 2020, 6:07 PM IST

जयपुर के झाग ग्राम पंचायत में गुरुवार को ग्रामीणों की ओर से कोरोना योद्धाओं और प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया. इस दौरान दूदू एसडीएम राजेंद्र सिंह शेखावत ने कोरोना काल में डॉक्टर्स, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, राजस्व विभाग के कर्मचारियों और शिक्षा विभाग के कर्मचारियों द्वारा किए गए कार्यों की प्रसंशा की.

Jaipur News, सम्मान समारोह,  झाग ग्राम पंचायत
जयपुर के झाग ग्राम पंचायत में आयोजित किया गया सम्मान समारोह

जयपुर.राजधानी के झाग ग्राम पंचायत में गुरुवार को ग्रामीणों की ओर से कोरोना योद्धाओं और प्रतिभावान छात्र- छात्राओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया. सावली रोड स्थित बालाजी मंदिर परिसर में समारोह का आयोजन किया गया. समारोह की अध्यक्षता दूदू एसडीएम राजेंद्र सिंह शेखावत ने की. सम्मान समारोह में पूर्व पंचायत समिति सदस्य हनुमान शेषमा, ग्राम पंचायत के उप सरपंच जगदीश साहू, ग्राम पंचायत सचिव सोभागमल कुमावत सहित कई कर्मचारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और ग्रामीण मौजूद रहे.

पढ़ें:राजस्थान में शह-मात का खेल, ETV भारत पर समझें सियासी जोड़-तोड़ का गणित

इस दौरान कोरोना योद्धाओं का साफा और माला पहनाकर सम्मान किया गया. वहीं, 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में सबसे अधिक अंक लाने वाले प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. इस दौरान दूदू एसडीएम राजेंद्र सिंह शेखावत ने कोरोना काल में डॉक्टर्स, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, राजस्व विभाग के कर्मचारियों और शिक्षा विभाग के कर्मचारियों द्वारा किए गए कार्यों की प्रसंशा की.

पढ़ें:विधायकों पर 8 अगस्त तक कराए नोटिस तामील, एकलपीठ 11 अगस्त को तय करें स्टे एप्लिकेशन

दूदू एसडीएम राजेंद्र सिंह शेखावत ने ग्रामीणों की भी तारीफ करते हुए कहा कि यहां के लोगों ने लॉकडाउन के दौरान सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन किया. साथ ही जागरूक लोगों ने गांव के मुख्य मार्गों पर बेरिकेट्स लगाकर बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी थी, जिससे बाहर के लोगों का गांव में प्रवेश नहीं होने से गांव में कोरोना के केस नहीं आए.

एसडीएम ने कहा कि चाहे पटवारी हों, डॉक्टर हों, पत्रकार हों या राजस्व कर्मचारी, सभी ने कोरोना काल के दौरान बड़ी शिद्दत से अपना काम बखूबी निभाया. एसडीएम ने कहा कि आज के दौर में बच्चों के लिए शिक्षा बहुत जरूरी है. खासकर उन्होंने बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि एक बालिका दो घरों को रोशन करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details