राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 22, 2019, 11:42 AM IST

ETV Bharat / state

चौमू : सीसी सड़कें बनने का रास्ता हुआ साफ, जेडीए ने जारी की एनओसी

जयपुर की चौमू नगरपालिका में विकास कार्यों का काम जेडीए की एनओसी के फेर में पिछले कई दिनों से अटका हुआ था. अब विधायक रामलाल शर्मा के प्रयासों से जेडीए ने नगरपालिका को एनओसी जारी कर दी है. जिससे सड़कें बनने का रास्ता साफ हो गया है.

Construction of CC road,  सीसी सड़क बनाने का काम, जेडीए ने जारी की एनओसी, JDA issued NOC, चौमू नगरपालिका, Chomu Municipality
शहर में जल्द शुरू होगा सीसी सड़क बनाने का काम

जयपुर.चौमू नगरपालिका में 26 करोड़ की लागत से होने वाले विकास कार्यों का काम जेडीए की एनओसी के फेर में पिछले कई दिनों से अटका हुआ था. हालांकि, नगर पालिका प्रशासन ने 26 करोड़ की लागत से शहर के 35 वार्डों में सीसी सड़क बनाने के लिए टेंडर प्रक्रिया भी पूरी कर दी थी, लेकिन ठेकेदारों को वर्क आर्डर जारी नहीं किया गया था.

शहर में जल्द शुरू होगा सीसी सड़क बनाने का काम

आपको बता दें कि 8 वार्डों में नगरपालिका वर्क आर्डर जारी भी कर चुकी थी, लेकिन शहर के 27 वार्ड में कृषि भूमि और खातेदारी भूमि में होने के कारण से जेडीए की एनओसी नहीं मिल पा रही थी. वहीं अब विधायक रामलाल शर्मा के प्रयासों से जेडीए ने नगरपालिका को अब एनओसी जारी कर दी है. इससे अब सड़कें बनने का रास्ता भी साफ हो गया है.

पढ़ेंः जयपुर: चोर गिरोह का पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, 8 बाइक बरामद

गौरतलब है कि जेडीए की एनओसी की मांग को लेकर 2 दिन पहले भाजपा के पार्षदों ने भी नगर पालिका परिसर में सांकेतिक धरने पर बैठकर नगर पालिका EO को ज्ञापन भी सौंपा था. वहीं विधायक रामलाल शर्मा ने जेडीए के अधिकारियों से फोन पर बातचीत कर एनओसी देने की बात कही थी. जिसके बाद नगर पालिका चेयरमैन खुद जेडीए पहुंची और शहर के विकास को लेकर अधिकारियों से एनओसी ली.

जेडीए की एनओसी मिलने के बाद जल्द ही अब शहर के सभी 35 वार्डों में सीसी सड़क बनाने का काम शुरू हो सकेगा. नगर पालिका चेयरमैन अर्चना कुमावत ने विधायक रामलाल शर्मा का आभार जताया. उन्होंने कहा कि विधायक के हस्तक्षेप के बाद जेडीए ने एनओसी जारी की है. इससे अब शहर के विकास की रफ्तार बढ़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details