राजस्थान

rajasthan

राजधानी के 250 वार्डों में कल केंद्र सरकार का विरोध करेगी कांग्रेस, मंत्री खाचरियावास ने किया ऐलान

By

Published : May 27, 2023, 10:06 PM IST

Updated : May 27, 2023, 10:21 PM IST

केंद्र में मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर कांग्रेस ने बड़े विरोध का ऐलान किया है. रविवार को जयपुर के 250 वार्डों में केंद्र के विरोध में प्रदर्शन किया जाएगा.

9 years of Modi Government
9 years of Modi Government

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास

जयपुर. केंद्र की मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर कांग्रेस जयपुर के 250 वार्डों में रविवार को बीजेपी का विरोध करेगी. शनिवार को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने ये ऐलान किया है. इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार के 9 साल महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी के लिए याद किए जाएंगे. इस दौरान खाचरियावास कांग्रेस में चल रही इंटरनल पॉलिटिक्स पर बोलने से बचते हुए नजर आए. हालांकि ये जरूर कहा कि जल्द ही कांग्रेस के नेता सबको एक जाजम पर बैठाकर सब कुछ ठीक कर देंगे.

ERCPको राष्ट्रीय परियोजना करें घोषित : शनिवार को खाचरियावास ने अपने सरकारी आवास पर पत्रकारों से रूबरू होते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी नेता झूठ के जनरेटर हैं. जो हालात बीजेपी ने बनाए हैं वो जश्न मनाने के नहीं हैं. केंद्र सरकार के 9 साल के कार्यकाल के विरोध को कांग्रेस रविवार को ब्लैक डे के रूप में मनाएगी और जयपुर के सभी 250 वार्डों में केंद्र सरकार का विरोध किया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को अजमेर आ रहे हैं. यहां राजस्थान के 13 जिलों को ध्यान में रखते हुए ERCP (पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना) को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करें.

पढ़ें. Rajasthan Politics : कांग्रेस नेताओं को सताने लगी चिंता, खाचरियावास ने कहा - राजस्थान में आ चुकी है ईडी

न 15 लाख मिला, न रोजगार : खाचरियावास ने आरोप लगाया कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने झूठ, फरेब और धोखे की राजनीति करते हुए देश की जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है. धर्म के टकराव का भय दिखाकर वोट लेते हैं, लेकिन महंगाई और बेरोजगारी को दूर करने की बात नहीं करते. बीजेपी के लोगों ने 15 लाख रुपए और अच्छे दिनों का वादा करके सत्ता तो हासिल कर ली, लेकिन आज तक न तो लोगों के खाते में 15 लाख रुपए आए और न ही 2 करोड़ लोगों को रोजगार मिला है. जिस तरह पेट्रोल-डीजल और गैस के दामों में बढ़ोतरी हुई है, वो सारे रिकॉर्ड बीजेपी की सरकार में टूट चुके हैं.

नोटबंदी के बाद हालात और बिगड़े : उन्होंने दावा किया कि आज डॉलर के मुकाबले रुपया पूरी तरह से कमजोर हो गया, इसका सबसे बड़ा कारण नोटबंदी रही है. 50 दिन में देश के हालात सुधारने का वादा करके 500 और 1000 के नोट बंद कर दिए. नए नोट छापने में और पुराने नोट खत्म करने में 50 हजार करोड़ रुपए बेवजह केंद्र सरकार ने बर्बाद कर दिए. इसके साथ ही नोटबंदी के बाद देश में दिन-प्रतिदिन हालात और बिगड़ते जा रहे हैं. लोगों के रोजमर्रा में काम आने वाली हर चीज पर जीएसटी लगा दी गई. केंद्र सरकार की इन्हीं नीतियों को कांग्रेस कार्यकर्ता एक महीने तक जनता के बीच लेकर जाएंगे.

सब कुछ जल्द होगा ठीक : खाचरियावास से पूछा गया कि आपकी सरकार के ही कई मंत्री और विधायक भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं, इस पर उन्होंने कहा कि हमारे नेताओं ने यदि सवाल खड़े किए हैं तो ये हमारे परिवार का मामला है. आज वो केवल केंद्र की बीजेपी सरकार के 9 साल पर बोलने के लिए यहां बैठे हैं. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को जवाब देना चाहिए कि ईआरसीपी को लेकर उन्होंने क्या किया? खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस का नेतृत्व रणनीति बनाने में मजबूत है. कांग्रेस के नेताओं को संगठित होकर आगे बढ़ना है. आम कार्यकर्ता की सोच है कि सब एक होकर राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे.

Last Updated : May 27, 2023, 10:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details