राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

'रिजर्व सीट के अलावा जनरल सीट पर भी कांग्रेस देगी वाल्मीकि समाज के लोगों को टिकट'

आगामी नगर निगम चुनाव में कांग्रेस जयपुर शहर की सामान्य सीट पर भी वाल्मीकि समाज के लोगों को टिकट देगी. हालांकि यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने चयन समिति पर इसका फैसला छोड़ा है. जबकि मुख्य सचेतक महेश जोशी ने हवामहल और किशनपोल विधानसभा में वाल्मीकि समाज के हक के अनुसार टिकट देने की घोषणा की.

By

Published : Oct 14, 2019, 9:01 AM IST

municipal election jaipur, निकाय चुनाव जयपुर

जयपुर.हाल ही में राज्य सरकार की ओर से वार्डों का पुनर्गठन किया गया, जिसके बाद जयपुर नगर निगम में 91 से बढ़कर 150 वार्ड हो गए. इस परिसीमन में बढ़ी वार्डों की संख्या के बाद अब कांग्रेस का फोकस वाल्मीकि समाज के प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारने पर है.

कांग्रेस देगी वाल्मीकि समाज के लोगों को टिकट

यही वजह है कि महर्षि वाल्मीकि जयंती कार्यक्रम के दौरान यूडीएच मंत्री ने मंच से जयपुर के कांग्रेसी विधायकों से अपील की, कि जहां भी वाल्मीकि समाज के मतदाता ज्यादा हैं. वहां समाज के प्रतिनिधि को पार्षद का चुनाव लड़ाना चाहिए और उनकी पूरी मदद करें. ताकि वो नगर निगम में पार्षद चुनकर जाएं. हालांकि बाद में धारीवाल ने कहा कि जो जिताऊ उम्मीदवार होगा, उसे चयन समिति जरूर मौका देगी.

पढ़ें- जयपुरः रोडवेज कर्मचारियों का सत्याग्रह आंदोलन जारी, 6 दिन से गांधीवादी तरीके से सरकार को जगाने का कर रहे प्रयास

वहीं मुख्य सचेतक और हवामहल से विधायक महेश जोशी ने अपने और किशनपोल विधानसभा क्षेत्र से रिजर्व सीट के अलावा जनरल सीट पर भी वाल्मीकि समाज के लोगों को चुनाव लड़ने का मौका देने की बात कही. उन्होंने कहा कि जहां भी वाल्मीकि समाज का हक बनेगा हर उस सीट पर उन्हें टिकट दिया जाएगा. बहरहाल, नगर निगम चुनाव में कांग्रेस किसी भी तरह की कोताही नहीं बरतना चाहती. यही वजह है कि पार्टी के प्रतिनिधि सभी वर्गों को साधने में जुटे हुए हैं और फिलहाल मुस्लिम समाज के बाद अब उनका फोकस वाल्मीकि समाज पर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details