राजस्थान

rajasthan

केंद्र पर बिफरे आनंद शर्मा, कहा- भव्य इमारत से नहीं, बल्कि विशेष सत्र बुलाकर मुद्दों पर चर्चा की जरूरत

By

Published : May 29, 2023, 5:26 PM IST

Updated : May 29, 2023, 6:23 PM IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा सोमवार को राजधानी जयपुर पहुंचे, जहां उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला किया. साथ ही दिल्ली में महिला पहलवानों पर पुलिस की कार्रवाई की (Anand Sharma attacked Modi government) निंदा की.

Anand Sharma attacked Modi government
Anand Sharma attacked Modi government

वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा...

जयपुर. केंद्र की मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर मोदी कैबिनेट के मंत्री पूरे देश में अलग-अलग जगहों पर मीडिया से रू-ब-रू होकर सरकार की उपलब्धियां गिना रहे हैं. लेकिन अब कांग्रेस ने भी केंद्र के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस ने भाजपा नीत एनडीए सरकार से 9 साल पूरे होने पर 9 सवाल पूछे हैं. साथ ही पार्टी के नेता देश भर में अलग-अलग जगहों पर मीडिया के जरिए अपनी बात रख रहे हैं.

इसी कड़ी में सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा जयपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने देश की महिला पहलवानों की ओर से रविवार को किए गए प्रदर्शन और उस प्रदर्शन पर महिला पहलवानों की गिरफ्तारी की निंदा की. साथ ही शर्मा ने कहा कि भले ही संसद की नई इमारत भव्य हो, लेकिन अगर नई संसद से प्रजातंत्र की बात कही जा रही है तो फिर सरकार को संसद का विशेष सत्र बुलाकर उन मुद्दों पर चर्चा की शुरुआत करनी चाहिए.

इमारत अच्छी, लेकिन मुद्दों पर सार्थक चर्चा की जरूरत - आनंद शर्मा ने कहा कि संसद की इमारत अच्छी बनी है. उस पर चर्चा तो होनी ही चाहिए, लेकिन जब तक विशेष सत्र बुलाकर देश के मुद्दों पर चर्चा नहीं होगी, तब तक हम कल कैसे कहेंगे कि देश में प्रजातंत्र जीवंत है. उन्होंने कहा कि उनकी सलाह यही है कि सभी मुद्दों पर सरकार को अपना पक्ष रखना चाहिए. अगर वो नई संसद में नई शुरुआत की बात करते हैं तो विपक्ष की तीन मुख्य मुद्दों को स्वीकार करके विशेष सत्र के जरिए चर्चा करवाएं. ताकि पूरा देश सुने और सभी को लगे कि सदन गूंज रहा है.

इसे भी पढ़ें - वासुदेव देवनानी बोले - भाजपा धर्म विरोधी नहीं, राष्ट्रवादी पार्टी, सीएम अशोक गहलोत को लेकर कही ये बात

इन मुद्दों पर अविलंब चर्चा की जरूरत -आनंद शर्मा ने कहा कि केवल भव्य इमारत से कुछ होना जाना नहीं है. देश की जनता यह देखना चाहती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार अपने वचन पर कितनी अडिग है. साथ ही उन्होंने कहा कि बेरोजगारी, महंगाई, किसानों की समस्याओं, देश की सुरक्षा, देश में बढ़ती अमीर-गरीब की खाई पर अविलंब चर्चा की जरूरत है.

मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाने वाली बेटियों गिरफ्तारी...आनंद शर्मा ने महिला पहलवानों के पक्ष में अपनी बात रखते हुए कहा कि कुछ बातें कई बार कष्ट देती हैं. हम महिला शक्ति की बात करते हैं, महिलाओं के सम्मान की बात करते हैं, लेकिन रविवार को संसद समारोह के बीच विदेशों में देशे के लिए मेडल जीतने वाली बेटियों के साथ जो हुआ, उसे देश ने देखा है. शर्मा ने कहा कि जिनका हम सम्मान और अभिनंदन करते हैं, अगर वो ही कोई शिकायत कर रही हैं तो उसे गंभीरता से लेने की जरूरत है न कि उन्हें ही गिरफ्तार करने की. रविवार की घटना का कांग्रेस नेता ने निंदा करते हुए कहा कि भारत में बेटियों के साथ जो रविवार को हुआ उसे सभी ने देखा है.

राजस्थान के किसान पूछें पीएम मोदी से सवाल - आनंद शर्मा ने कहा कि विपक्ष जो बात उठा रहा है वो पूरे राष्ट्र की चिंता है. प्रधानमंत्री भी 31 मई को राजस्थान आ रहे हैं. ऐसे में यहां के किसान उनसे उनके किए वादों के बारे में सवाल पूछें. शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी ने किसानों से उनकी आय दोगनी करने का वादा किया था. लेकिन ये तो तीन कानून लेकर आ गए थे, जिसे तमाम विरोधों के बाद सरकार को वापस लेना पड़ा था.

राजस्थान को लेकर बात खड़गे रखेंगे, लेकिन राजस्थान में मजबूत सरकार करेगी वापसी : राजस्थान कांग्रेस को लेकर आज हर किसी की नजर दिल्ली कांग्रेस आलाकमान पर है कि वो गहलोत-पायलट पर क्या निर्णय लेते हैं. इस मामले पर कांग्रेस के नेता भी बोलने से बच रहे हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि एआईसीसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष इस मामले पर निर्णय लेंगे, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने यह जरूर कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की एक मजबूत सरकार है. अशोक गहलोत मुख्यमंत्री हैं और जिस ढंग से काम हुआ है, जो नई नीतियां बनी है, नई घोषणाएं हुई हैं, नया बजट आया है, उससे हम पूरी तरीके से आश्वस्त हैं कि जिस तरह से कांग्रेस का परचम हिमाचल में फहराया गया. इसके बाद कर्नाटक में शंखनाद हुआ है, उसी तरह राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में होगा और कांग्रेस वापसी और जीत दर्ज करेगी.

Last Updated : May 29, 2023, 6:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details