राजस्थान

rajasthan

देवी सिंह भाटी के इस्तीफे से....दूर बैठे कर्नल सोनाराम की धुकधुकी बढ़ी

By

Published : Mar 18, 2019, 3:01 PM IST

बीकानेर में कांग्रेस की बढ़ती मजबूती और भाजपा पार्टी के भीतर जारी गुटबाजी के चलते इस बात की चर्चा जोरों पर है कि वहां से सांसद की सीट को बदला जा सकता है.

डिजाइन फोटो

जयपुर. लोकसभा चुनाव में टिकटों को लेकर घमासान जारी है. कई सीटें ऐसी हैं जहां पार्टी नेता मौजूदा सांसद का विरोध कर रहे हैं ऐसे में कुछ की सीट बदलने की भी चर्चा जोरों पर है. इसी बात का सबसे अधिक घमासान बीकानेर सांसद अर्जुन राम मेघवाल को लेकर भी मचा हुआ है.

CLICK कर देखें VIDEO

सांसद और केन्द्रीय मंत्री से दूरी के चलते भाजपा के कद्दावर नेता देवीसिंह भाटी ने भाजपा छोड़ने की घोषणआ कर रखी है. मोदी की कैबिनेट में राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल को फिर से बीकानेर से मैदान में उतारने की तैयारी का विरोध भाटी कर रहे थे. अब उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. लेकिन यह मसला यहीं नहीं थम रहा. भाटी के इस्तीफे का असर बीकानेर से सवा चार सौ किलोमीटर दूर बाड़मेर में भी दिखाई देने लगा है.

दरअसल बीकानेर में कांग्रेस की बढ़ती मजबूती और भाजपा पार्टी के भीतर जारी गुटबाजी के चलते इस बात की चर्चा जोरों पर है कि वहां से सांसद की सीट को बदला जा सकता है. चूंकि अर्जुन राम मेघवाल भाजपा के कद्दावर चेहरे हैं और पीएम मोदी के करीबी हैं तो उनका टिकट काटा जाना मुमकिन नहीं ऐसे में उन्हें किसी और सीट पर प्रत्याशी बनाए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं. इसी बात का असर बाड़मेर दिख रहा है.

माना यह जा रहा है कि भाजपा अर्जुन राम मेघवाल को बाड़मेर-जैसलमेर सीट से उतारने के लिए जोड़-तोड़ में जुटी है. ऐसे में वहां से मौजूदा सांसद कर्नल सोनाराम की दावेदारी कमजोर मानी जा रही है. बीते दिनों कर्नल सोनाराम ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने के प्रयास भी किए थे. वहीं पूर्व सांसद हरीश चौधरी भी कर्नल सोनाराम को लेकर कई दफा कांग्रेस में वापसी के लिए बयान दे चुके हैं.

अर्जुन राम मेघवाल का नाम बाड़मेर-जैसलमेर सीट से चलते ही कर्नल सोनाराम की धड़कनें भी बढ़ गई है. कर्नल सोनाराम से जब पूछा गया कि बाड़मेर-जैसलमेर सीट से टिकट बदलने की चर्चा चल रही है और वहां से अर्जुन मेघवाल को चुनाव लड़ाया जा सकता है. इस पर कर्नल सोनाराम ने कहा कि अर्जुन मेघवाल वहां से चुनाव लड़ेंगे तो मुझसे जरूर बात करेंगे.

हालांकि कर्नल सोनाराम ने यह भी का कि लोकतंत्र में सबको टिकट मांगने का अधिकार है और यह आलाकमान ही तय करेगा कि वो किसको टिकट देगा और किसको नहीं. उन्होंने कहा कि यदि सांसद के रूप में मेरी परफॉर्मेंस अच्छी नहीं होती तो मैं टिकट मांगने ही नहीं आता. बता दें कि कर्नल सोनाराम ने पार्टी नेताओं के सामने फिर से टिकट की दावेदारी पेश की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details