राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीएम गहलोत का BJP-AAP पर निशाना, कहा- दोनों पार्टियों में सियासी सांठगांठ, राहुल की तारीफ में पढ़े कसीदे

सीएम गहलोत ने भाजपा के साथ ही आम आदमी पार्टी पर जमकर (CM Ashok Geholat in Banswara) निशाना साधा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि ये दोनों ही पार्टियां लोगों की आंखों में धूल झोंक रही हैं. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी केवल व केवल भाजपा के इशारे पर काम कर रही है.

By

Published : Jan 6, 2023, 6:40 PM IST

Updated : Jan 6, 2023, 10:34 PM IST

CM Ashok Geholat in Banswara
CM Ashok Geholat in Banswara

सीएम गहलोत का भाजपा और आप पर प्रहार

बांसवाड़ा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को बांसवाड़ा के दौरे रहे, जहां सीएम ने आनंदपुरी क्षेत्र की लंकाई ग्राम पंचायत के किसान सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने भाजपा और आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा. सीएम ने कहा कि आम आदमी पार्टी वही करती है, जो भाजपा कहती है. ये दोनों पार्टियां गुजरात और हिमाचल में साथ मिलकर चुनाव (Political nexus between both parties) लड़ीं. ऐसे में इन पर विश्वास करना घातक है.

वहीं, उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को सफल करार देते हुए (Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra) कहा कि जिस-जिस राज्य में चुनाव है और जहां राहुल गांधी की यात्रा हुई है. वहां निश्चित रूप से कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी नफरत को पीछे छोड़ मोहब्बत की राजनीति को आगे बढ़ा रहे हैं. यही कारण है कि इस बार राजस्थान में फिर से कांग्रेस की सरकार रिपीट करने जा रही है.

दरअसल, सीएम गहलोत शुक्रवार को अपने एक दिवसीय (BJP target of CM Gehlot) दौरे पर बांसवाड़ा आए थे, जहां आयोजित सभा को संबोधित करने के दौरान उन्होंने यह बातें कही. हालांकि, सीएम का हेलीकॉप्टर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से करीब एक घंटे की देरी से बांसवाड़ा पहुंचा. इस दौरान सीएम के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और टीएडी मंत्री अर्जुन सिंह बामणिया भी मौजूद रहे. इधर, सीएम के मंच पर पहुंचते ही उनका भव्य स्वागत व सम्मान किया गया. मौके पर कैबिनेट मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय और उनकी पत्नी रेशम मालवीय समेत अन्य पार्टी नेताओं ने सभी का अभिनंदन किया.

इसे भी पढे़ं - भारत जोड़ो यात्रा पर बोले तरुण चुघ,'यात्रा ट्रेडमिल वॉक की तरह है, जो गंतव्य पर कभी नहीं पहुंचा सकती'

देशभर में लागू हो मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना की तारीफ की. उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रदेश में लोगों की जान बचाई जा रही है, वैसे ही देश में भी होना (CM Gehlot target on BJP and AAP) चाहिए. इसके लिए जरूरी है कि राजस्थान सरकार की मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना को पूरे देश में लागू किया जाए. उन्होंने भारी भीड़ के बीच मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने की भी मांग की.

सीएम ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी जिस प्रकार से यात्रा निकाल रहे हैं, निश्चित रूप से वो देश के भविष्य हैं. राहुल गांधी ने देश में प्यार भाईचारे का माहौल पैदा किया है. जिन-जिन राज्यों से राहुल गांधी की यात्रा निकली है, उन राज्यों में चुनाव होंगे तो निश्चित रूप से कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग होगी. वहीं, सीएम गहलोत के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि बांसवाड़ा की जो भी मांगें हैं, वो पूरी हो (Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra) चुकी हैं. यदि कोई मांग शेष बची है तो उसे भी इस बजट में पूरा किया जाएगा. उन्होंने कहा शहरी ग्रामीण योजना में अब बेरोजगार लोगों को शहरों में भी रोजगार मिलने लगा है.

मालवीया के गढ़ में बामणिया का संदेश:यह जनसभा मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय के गृह क्षेत्र में थी. जहां टीएडी मंत्री अर्जुन सिंह बामणिया एक बड़ा संदेश दिया. हालांकि, मालवीय और बामणिया की सियासी प्रतिद्वंदिता किसी से छिपी नहीं है. इधर, मुख्यमंत्री के साथ (CM Ashok Geholat in Banswara) चौपर से लंकाई पहुंचे बामणिया ने कहा कि वे भी अपनी पहुंच हर जगह मुख्यमंत्री के साथ रखते हैं.

Last Updated : Jan 6, 2023, 10:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details