राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जेएनयू मामले पर सीएम गहलोत का बयान, कहा- यह छात्रों के भविष्य का सवाल है उनकी बात भी सुनी जानी चाहिए

जेएनयू में फीस वृद्धि के खिलाफ छात्र धरने पर बैठे हुए हैं और विद्यार्थियों ने अपनी मांग को लेकर आंदोलन तेज कर दिया है. वहीं, जेएनयू मामले पर सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि बजाय कोई हिंसा के इस मसले का हल निकालना चाहिए. यह छात्रों के भविष्य का सवाल है छात्रों की बात भी सुनी जानी चाहिए.

जेएनयू मामले पर सीएम गहलोत का बयान, CM Gehlot statement on JNU case

By

Published : Nov 21, 2019, 11:02 PM IST

जयपुर.दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हॉस्टल की फीस बढ़ाने के खिलाफ छात्रों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. जेएनयू में फीस वृद्धि के खिलाफ छात्र धरने पर बैठे हुए हैं. साथ ही फीस वृद्धि को वापस लेने की मांग को लेकर विद्यार्थियों ने आंदोलन तेज कर दिया है. वहीं, जेएनयू मामले पर सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि पंडित नेहरू का व्यक्तित्व और उनके सिद्धांत पूरी दुनिया में माने जाते हैं.

जेएनयू मामले पर सीएम गहलोत का बयान

पंडित नेहरू ने देश का आधारभूत ढांचा तैयार किया. दिल्ली में पंडित जवाहरलाल नेहरू के नाम से यूनिवर्सिटी है और पंडित नेहरू के नाम से ही बीजेपी का ब्लड प्रेशर ऊपर नीचे होता है. जानबूझकर विश्वविद्यालय में पुरानी विचारधारा को कमजोर करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बजाय कोई हिंसा के इस मसले का हल निकालना चाहिए. यह छात्रों के भविष्य का सवाल है छात्रों की बात भी सुनी जानी चाहिए. सीएम गहलोत ने कहा कि छात्रों की बात सुनकर ही सही फैसला करना चाहिए.

पढ़ें-अमित शाह की एनआरसी फेल हो गई, सरकार ने करोड़ों रुपए खर्च करके जो नमूना पेश किया वह सबके सामने है: सीएम गहलोत

बता दें कि जेएनयू में फीस वृद्धि के खिलाफ छात्रों ने संसद तक मार्च निकाला था. जिसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया था. जिसे सीएम अशोक गहलोत ने भी चिंताजनक बताया है. पिछले दिनों जेएनयू में छात्रों के प्रदर्शन के दौरान विश्वविद्यालय परिसर में लगी विवेकानंद की मूर्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया था. जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने मामले में एफआईआर दर्ज की थी.

छात्रों के मुताबिक पुलिस की ओर से प्रदर्शन के दौरान लाठियां बरसाई गई थी और लाठियों से बचाने आए दूसरे छात्रों पर भी पुलिस ने लाठियों से वार किया था. जिसमें कई छात्रों को चोटें भी आई. इसी बीच एक ब्लाइंड स्टूडेंट से भी पुलिस की ओर से मारपीट करने का मामला सामने आया था. दिव्यांग छात्र से हुई मारपीट के विरोध में छात्रों ने आक्रोश जताया. वहीं, छात्रों का आरोप है कि छात्र फीस वृद्धि के खिलाफ संसद तक अपनी बात पहुंचाने के लिए जा रहे थे, इसी दौरान बिना चेतावनी दिए पुलिस ने लाठियां बरसाना शुरू कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details