राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कैबिनेट बैठक में सीएम गहलोत ने मंत्रियों को दी हिदायत, कहा- विधानसभा में नए नियमों का पालन हो

कैबिनेट की बैठक में विधानसभा में नए नियमों का मुद्दा छा रहा है.  मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रियों से कहा है कि अध्यक्ष सीपी जोशी द्वारा बनाए नए नियम कायदों का हो पालन किया जाए.

By

Published : Jun 26, 2019, 8:10 PM IST

गहलोत ने कहा सीपी जोशी द्वारा बनाए नियमों का मंत्री करे पालन

जयपुर. 15वीं विधानसभा का दूसरा सत्र जो बजट सत्र भी होगा, 27 जून से शुरू होने जा रहा है. पिछला सत्र छोटा भी हुआ था और उसमें स्पीकर के रूप में सीपी जोशी का चुनाव भी हुआ था. ऐसे में उन्हें बहुत कम समय मिल पाया था. अब राजस्थान विधानसभा में नए स्पीकर के तौर पर इसी सत्र में सीपी जोशी पूरी तरीके से सत्र का संचालन करेंगे.

हालांकि बीते सत्र में भी सीपी जोशी यह कर चुके हैं लेकिन इस बार सत्र शुरू होने से पहले ही जिस तरीके से विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी ने नियम कायदे के साथ सदन चलाने में विधायकों का सहयोग सर्वदलीय बैठक में मांगा है, उसकी चर्चा आज राजस्थान कैबिनेट की बैठक में भी हुई.

गहलोत ने कहा सीपी जोशी द्वारा बनाए नियमों का मंत्री करे पालन

इस बैठक में बाकायदा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने सभी मंत्रियों को कह दिया कि जो नए नियम स्पीकर सीपी जोशी ने बनाए हैं, उन नियमों की पालना मंत्री सही से करें. सर्वदलीय बैठक में अध्यक्ष सीपी जोशी ने जो नियम पार्टियों को बताए है, उसके अनुसार मंत्रियों पर भी कुछ पाबंदियां लगाई गई है. जिसमें इस बात पर भी विचार किया गया है कि आज आगंतुक मंत्रियों के ज्यादा आते हैं ऐसे में विधानसभा के काम में व्यवधान होता है.

साथ ही मंत्री आगंतुकों की संख्या सीमा का ध्यान रखें तो वही मंत्रियों और विधायकों के लिए जो नियम अध्यक्ष सीपी जोशी ने बनाए हैं. उन्हें लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने मंत्रिमंडल को साफ कह दिया है कि सब नियम मंत्री सही से समझ ले और उनका पालन करें. वहीं सीएम गहलोत ने अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों को जनसुनवाई करने की बात कही है ताकि जनता में सरकार का अच्छा संदेश जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details