राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

गहलोत का दावा- मेरे और गांधी परिवार के रिश्ते विनोबा भावे और गीता माता के रिश्तों की तरह तर्क से परे

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने सोमवार को पीसीसी कार्यालय पहुंचकर अपना वोट दिया. इससे पहले उन्होंने कहा कि मेरे और गांधी परिवार के रिश्ते विनोबा भावे और गीता माता के रिश्तों की तरह तर्क से परे हैं. साथ ही दावा किया कि 19 अक्टूबर के बाद भी गांधी परिवार से उनके रिश्ते वही रहेंगे जो 50 साल से बने हुए हैं.

By

Published : Oct 17, 2022, 11:39 AM IST

Updated : Oct 17, 2022, 11:58 AM IST

Gehlot on relationship with Gandhi family
सीएम अशोक गहलोत

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस में भी पूरे देश की तरह राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष के मतदान की प्रक्रिया (congress president election) चल रही है. हर तरफ यह चर्चा चल रही है कि राजस्थान में 19 अक्टूबर के बाद क्या होगा और गांधी परिवार और गहलोत के बीच क्या पहले से ऐसे रिश्ते नहीं रहे हैं. आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मतदान करने पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने और गांधी परिवार के रिश्ते विनोबा भावे और गीता माता के रिश्तों के साथ करते हुए उन्हें तर्क से परे बताया.

गहलोत ने यह भी दावा किया कि भले ही मीडिया में किसी भी तरीके की खबरें चल रही हों, लेकिन 19 अक्टूबर के बाद भी उनके और गांधी परिवार के रिश्ते वैसे ही बने रहेंगे जैसे पहले थे. गहलोत ने कहा कि मेरे और गांधी परिवार के रिश्ते उसी तरह हैं जिस तरह एक बार विनोबा भावे ने कहा था कि मेरे और गीता माता के संबंध तर्क से परे हैं. इसी तरह मेरे और गांधी परिवार के रिश्ते भी विनोबा भावे और गीता माता के रिश्ते की तरह तर्क से परे रिश्ते हैं.

गहलोत का दावा

पढ़ें- सीएम गहलोत बोले : मैं खड़गे का प्रस्तावक बना उनके लिए कैंपेनिंग नहीं की, बेवजह खड़ी की कंट्रोवर्सी

सीएम गहलोत ने कहा कि मेरे और गांधी परिवार के रिश्ते सभी तर्कों से परे भी हैं और और जिंदगी भर रहेंगे. राहुल गांधी से बेल्लारी में हुई चर्चा को लेकर गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी से पहले भी चर्चा होती रही है और आगे भी होती रहेगी. जितनी भी आशंकाएं मीडिया व्यक्त करता है वह उनकी मेहरबानी है कि पता नहीं आगे क्या होगा. आज उसका जवाब मैंने आपको दे दिया है. गहलोत ने कहा कि 19 के बाद में भी मेरे रिश्ते गांधी परिवार से वही रहेंगे, जो पिछले 50 साल से रहे हैं. यह मैं दावे के साथ कह सकता हूं. अब मल्लिकार्जुन खड़गे चुनाव जीतेंगे उसके बाद आगे का जवाब देंगे.

Last Updated : Oct 17, 2022, 11:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details