राजस्थान

rajasthan

आजाद और सिंधिया ने जिंदगी भर बीजेपी से लड़ने की कसमें खाई, आज भाजपा के इशारे पर राहुल गांधी के खिलाफ : CM गहलोत

By

Published : Apr 7, 2023, 9:37 AM IST

Updated : Apr 7, 2023, 12:49 PM IST

पूर्व कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बयान पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर. कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद और कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामने वाले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बयान पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. गहलोत ने ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा कि जो लोग जिंदगी भर जिस विचारधारा से लड़ने की कसमें खाते थे, आज उसी फासीवादी विचारधारा के साथ खड़े हो गए हैं और BJP नेताओं के इशारे राहुल गांधी के खिलाफ बोल रहे हैं.

गहलोत ने ये किया ट्वीट

मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि गुलाम नबी आजाद और ज्योतिरादित्य सिंधिया राहुल गांधी के खिलाफ ऐसी निम्नस्तरीय भाषा बोलने लगेंगे ये किसी ने सोचा नहीं था. गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी की सोच और उनके काम के आगे भारतीय जनता पार्टी के नेता थक चुके हैं, क्योंकि राहुल गांधी इतने हमलों के बावजूद जनता की आवाज उठाने से पीछे नहीं हटे हैं. इसलिए बीजेपी ने अब कांग्रेस छोड़कर गए इन नेताओं को विशेष टास्क दिया है कि वो राहुल गांधी के खिलाफ बोलें. ये सब जिंदगी भर जिस विचारधारा से लड़ने की कसमें खाते थे आज BJP नेताओं के इशारे पर उसी फासीवादी विचारधारा के साथ खड़े हो गए हैं.

ट्वीटर पर सीएम गहलोत का आजाद व सिंधिया पर तंज

आजाद ने ये बोला था

बता दें कि जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी के प्रमुख गुलाम नबी आजाद ने अपनी आत्मकथा के विमोचन के मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में इन दिनों अनुभवहीन चापलूसों की नई मंडली ने पार्टी का कामकाज संभाल रखा है. आजाद ने कहा कि कांग्रेस अब भी रिमोट कंट्रोल से संचालित हो रही है. भले ही राहुल गांधी के पास कोई पद नहीं है, लेकिन हर कोई जानता है कि वह कांग्रेस में जो भी निर्णय होता है वो राहुल गांधी की मर्जी से होता है. कांग्रेस के कप्तान राहुल गांधी हैं न कि मल्लिकार्जुन खड़गे. आजाद ने स्पष्ट किया कि कांग्रेस पार्टी छोड़ने की वजह राहुल गांधी ही थे. उन्होंने गांधी परिवार का वो बहुत सम्मान करते हैं लेकिन कांग्रेस में जो मौजूदा हाल है उसमें वो काम नहीं कर सकते थे. बता दें कि आजाद ने अगस्त 2022 में कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. उस वक्त भी राहुल गांधी पर निशाना साधा था.

पढ़ें गुलाम नबी आजाद की किताब लॉन्च, बोले- राहुल की वजह से छोड़ी कांग्रेस

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ये कहा

कभी राहुल गांधी के अच्छे दोस्तों में शामिल रहे पूर्व कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इन दिनों राहुल गांधी पर हमलावर हैं. सिंधिया ने कहा कि इन दिनों राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी न्यायपालिका पर दबाव का आरोप लगा रही है. राहुल गांधी व्यक्तिगत कानूनी लड़ाई को लोकतंत्र की लड़ाई बता रहे हैं, वो ठीक नहीं है. वे एक स्वार्थ की लड़ाई लड़ी जा रही है. पिछले कुछ दिनों में राहुल गांधी दबाव और धमकी के लहजे में अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं.

Last Updated : Apr 7, 2023, 12:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details