राजस्थान

rajasthan

CM अशोक गहलोत ने पंडित नेहरू को किया याद, पीएम मोदी और अमित शाह को दे दिया यह चैलेंज

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 14, 2023, 12:40 PM IST

Jawaharlal Nehru Birth Anniversary, पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती पर मंगलवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन्हें याद किया और रामनिवास बाग में उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए. इस मौके पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को चैलेंज दिया कि विकास के कामों पर बहस करें.

सीएम गहलोत
सीएम गहलोत

सीएम गहलोत का बड़ा बयान, सुनिए...

जयपुर. देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती पर मंगलवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन्हें याद किया. राजधानी जयपुर के रामनिवास बाग में स्थित पंडित नेहरू की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस बीच चुनावी माहौल में उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को चैलेंज भी दे दिया कि सरकार के कामों और विकास की योजनाओं पर बहस करें.

उन्होंने कहा कि चुनाव का समय है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आएंगे, गृह मंत्री अमित शाह भी आएंगे और भड़काने वाला काम करेंगे. हम उनको चैलेंज देते हैं कि आप जिस राज्य में जा रहे हो, उन राज्यों की सरकारों की पांच साल में परफॉर्मेंस क्या रही, जो उन्होंने फैसले किए हैं. उस पर बोलो आप. कोई कमी लगती है तो गुस्सा करो. हमने जो विकास किए हैं, उस पर आपको कुछ कहना हो तो कहिए.

हम तो विकास के आधार पर मांग रहे हैं वोट : सीएम अशोक गहलोत ने आगे कहा कि हम तो विकास के आधार पर वोट मांग रहे हैं, जो फैसले किए हैं आम लोगों के लिए. उसके आधार पर हम इस बार वोट मांग रहे हैं. हमने विधानसभा में जो कानून बनाए हैं, उसके आधार पर बात कर रहे हैं. हमारा इश्यू विकास है, गुड गवर्नेंस है राजस्थान की. उसकी काट तो वो करते नहीं हैं.

पढ़ें :राजस्थान के चुनावी रण में फिर जिंदा हुआ कन्हैयालाल का मुद्दा, कांग्रेस-बीजेपी में वार-पलटवार का दौर जारी

धर्म के नाम पर पुराना एजेंडा थोपना चाह रहे : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम सहित भाजपा नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि वे अपना पुराना एजेंडा धर्म के नाम पर, वो थोपना चाहते हैं राजस्थान पर. इसलिए ऐसे अल्फाज निकालते हैं कि कुछ और लोग भड़कें. यह अच्छी परंपरा नहीं है. हमारा चैलेंज है उन लोगों को. आप आइए और इस पर बहस कीजिए, बजाए इसके कि आप नौजवान पीढ़ी को धर्म-जाति के नाम पर उलझा रहे हो. यह देशहित में नहीं है.

40 लाख लोगों ने कराया गारंटी के लिए पंजीयन : उन्होंने कहा कि वे कोटा जा रहे हैं. सात जगहों से कांग्रेस गारंटी यात्रा निकाली जा रही है, जिससे कार्यकर्ताओं में उत्साह है. हमने पहले10 गारंटी दी थी, वो लागू हो गई. इससे लोगों में विश्वास है कि जो हम कहते हैं वो करते हैं. ये जो सात गारंटी हैं, इसका भी बड़ा प्रभाव है. करीब 40 लाख लोगों ने मिस कॉल देकर इन गारंटियों के लिए अपना पंजीयन करवाया है. इसका मतलब है कि लोगों में उत्साह है. हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले समय में घर-घर तक हमारी गारंटी पहुंच जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details