राजस्थान

rajasthan

सीएम गहलोत ने किया शिक्षकों और कांस्टेबलों के लिए आवासीय योजना का शुभारंभ

By

Published : Dec 20, 2019, 5:59 PM IST

Updated : Dec 21, 2019, 8:16 AM IST

हाउसिंग बोर्ड की ओर से शिक्षकों और पुलिस कांस्टेबलों के लिए बनाई जा रही आवासीय योजना का सीएम अशोक गहलोत ने शुक्रवार को शुभारंभ किया. इसके साथ ही सीएम ने मानसरोवर योजना में आरएचबी आतिश मार्केट और जयपुर चौपाटी का भी शिलान्यास किया.

Teacher Housing Scheme Jaipur, शिक्षक आवास योजना जयपुर
शिक्षकों और कांस्टेबलों के लिए आवासिय योजना का शुभारंभ

जयपुर.राज्य सरकार की ओर से शिक्षकों और पुलिस कांस्टेबलों के लिए आवासीय योजना लांच की गई है. हाउसिंग बोर्ड की ओर से जयपुर के प्रताप नगर सेक्टर-26 में प्रताप नगर थाने के पास विकसित की जाएगी. सीएम अशोक गहलोत ने इन दोनों ही योजनाओं का आज शुभारंभ किया. इसके साथ ही मानसरोवर योजना में आरएचबी आतिश मार्केट का शुभारंभ और जयपुर चौपाटी का भी शिलान्यास किया.

मुख्यमंत्री शिक्षक आवास योजना और मुख्यमंत्री प्रहरी आवास योजना के नाम से प्रस्तावित योजनाओं को आज मूर्त रूप दिया गया. हाउसिंग बोर्ड इन योजनाओं के तहत आवास बनाएगा. जयपुर के प्रताप नगर सेक्टर 26 में प्रताप नगर थाने के पास विकसित होने वाली इस योजना का सीएम अशोक गहलोत ने शुभारंभ किया.

शिक्षकों और कांस्टेबलों के लिए आवासिय योजना का शुभारंभ

हाउसिंग बोर्ड परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मंच से सीएम गहलोत ने बताया कि इन दोनों योजनाओं के तहत करीब 576 फ्लैट बनाए जाएंगे. इनकी कीमत करीब 15 लाख 75 हज़ार रहेगी. जबकि पुरस्कृत शिक्षकों को 10% तक की छूट देने की भी घोषणा की. इसके अलावा मानसरोवर योजना में आरएचबी आतिश मार्केट का भी शुभारंभ किया गया. साथ ही मानसरोवर में प्रस्तावित जयपुर चौपाटी का भी शिलान्यास किया गया. इस दौरान सीएम गहलोत ने हाउसिंग बोर्ड को बंद करने के बजाए और ताकतवर बनाए जाने की बात कही.

पढ़ें-जयपुर: बस्सी उपखंड के 53 पंचायतों की निकली लॉटरी

कार्यक्रम में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, मुख्य सचेतक महेश जोशी, तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग, कांग्रेसी विधायक, सीएस डीबी गुप्ता और विभागीय अधिकारी मौजूद रहे. कार्यक्रम में हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर पवन अरोड़ा ने बोर्ड की उपलब्धियां और कमियां गिनाते हुए, एक बार फिर प्रवर्तन दस्ते और प्रदेश में सभी तरह के आवास हाउसिंग बोर्ड से बनवाने की भी अपील की.

Last Updated : Dec 21, 2019, 8:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details