राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ETV BHARAT की खबर का असर, 19 साल बाद RU के लिपिक को आवंटित हुआ सरकारी आवास

राजस्थान विश्वविद्यालय में आवास आवंटन में अनियमितता पर ईटीवी भारत की खबर के बाद विवि प्रशासन हरकत में आया है. पिछले 19 साल आवस की मांग कर रहे लिपिक को कुलपति कोटे से अस्थाई रूप से आवास आवंटित किया गया है.

By

Published : Jun 22, 2019, 5:47 PM IST

19 साल बाद RU के लिपिक को मिला आवास

जयपुर. राजस्थान विश्विद्यालय में आवास आवंटित में अनियमितताओं को लेकर ईटीवी भारत ने 'RU में वरिष्ठता की सूची को लांघकर नए कर्मचारियों को दिए जा रहे आवास' शीर्षक से खबर को प्रकाशित की थी. जिसके बाद हरकत में आए आरयू प्रशासन ने रहा लिपिक ग्रेड प्रथम कर्मचारी रमेश डाबोरिया की मांग पूरी की है.

दरअसल, ईटीवी भारत ने राजस्थान विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को आवास आवंटन को लेकर अनियमितता के मुद्दे को उठाया था. विश्वविद्यालय में कार्यरत रहा लिपिक ग्रेड प्रथम कर्मचारी रमेश डाबोरिया आवास की मांग को लेकर पिछले 19 वर्ष से संघर्ष कर रहा था. अब विवि प्रशासन ने डाबोरिया को कुलपति कोटे में अस्थायी रूप से तीन महीने के लिए आवास आवंटित किया है. कुलपति आरके कोठारी द्वारा जारी हुए आदेश में ये साफ किया गया है कि कर्मचारी रमेश डाबोरिया को दस दिन के भीतर अपने दस्तावेज पेश करने होंगे अन्यथा आवंटित आवास का आवंटन रद्द कर दिया जाएगा.

19 साल बाद RU के लिपिक को मिला आवास

लिपिक ग्रेड प्रथम रमेश डाबोरिया ने भी इस बात को माना है कि पिछले 19 साल से विश्वविद्यालय प्रशासन मेरी मांग पर ध्यान नहीं दे रहा था, लेकिन मामला मीडिया में आने के बाद इस पर ध्यान दिया गया है. रमेश ने कहा है कि फिलहाल मुझे अस्थायी रूप से आवास आवंटित किया गया है, लेकिन प्रशासन से मेरी स्थाई आवासी की मांग जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details