राजस्थान

rajasthan

जयपुर: मुख्य शिक्षा अधिकारी ऑफिस में चलाया गया स्वच्छ कार्यालय अभियान, 18 साल पुराने दस्तावेज को हटाया

By

Published : Mar 14, 2020, 10:49 PM IST

जयपुर के झोटवाड़ा अंतर्गत पंचायत समिति मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में शनिवार को स्वच्छ कार्यालय अभियान चलाया गया. इसके तहत 18 साल पुराने दस्तावेजों को कबाड़ की दुकान में बेचा गया. वहीं, इस सामान का पैसा चालान से मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी तक पहुंचाया जाएगा.

जयपुर की खबर, jaipur news
मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय में चलाया गया स्वच्छ कार्यालय अभियान

झोटवाड़ा (जयपुर).जिले में झोटवाड़ा के पंचायत समिति मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में शनिवार को स्वच्छ भारत अभियान के बाद स्वच्छ कार्यालय अभियान चलाया गया. इसके तहत 18 साल पुराने दस्तावेजों और पुराने सामानों को कबाड़ की दुकान में बेचा गया.

मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय में चलाया गया स्वच्छ कार्यालय अभियान

एकाउंट्स ऑफिसर डॉ. मीनाक्षी शर्मा ने बताया कि शिक्षा मंत्री ने स्वच्छ कार्यालय अभियान चला रखा है, उसी के तहत हम अपने कार्यालय का जो भी पुराना रिकॉर्ड है, उसकी बाइडिंग करके उसके बाद उसके निस्तारण की कार्रवाई करवा रहे हैं. इस कार्यालय में 18 साल पुराने पत्रावली दस्तावेज है, जो बिल्कुल नष्ट हो चुके हैं और तो और बारिश में भीग जाने से पूरी तरह से गल चुके है.

पढ़ें- एयर अरेबिया की फ्लाइट से जयपुर आया कोरोना का संदिग्ध

ऐसे रिकॉर्ड को हम स्वच्छ कार्यालय अभियान के तहत निस्तारण कर रहे हैं. इसके लिए एक कमेटी का गठन किया गया है. इस कमेटी ने इन सामानों का सर्वे भी किया है. साथ ही इसकी पहले सेक्शन निकाली है. इसके बाद जीएफ एंड आर के नियमों के तहत ही इस सामान का निस्तारण किया जा रहा है.

वहीं, कुछ सामान ऐसा भी है जिसको कार्यालय के तहत रिपेयर करवा कर कार्यालय में ही काम में लिया जाएगा. इसके साथ ही जो भी सामान यहां से बेचा जा रहा है, उस सामान का पैसा चालान से मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी तक पहुंचा दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details