राजस्थान

rajasthan

कर्मचारी आत्मदाह मामला: CBI जांच को लेकर अधीनस्थ अदालतों के कर्मचारी कल रहेंगे सामूहिक अवकाश पर

By

Published : Nov 17, 2022, 9:06 PM IST

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के न्यायिक अधिकारी के घर आत्मदाह से जुड़े मामले की (class iv employee self immolation case in Jaipur) सीबीआई जांच और अधिकारी को एपीओ करने की मांग को लेकर अधीनस्थ अदालतों के कर्मचारी शुक्रवार को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे. राजस्थान न्यायिक कर्मचारी संघ ने सभी जिला कर्मचारी संघों से इसे लेकर समर्थन मांगा है.

class iv employee self immolation case in Jaipur, Mass leave on Nov 18 by judicial employees
कर्मचारी आत्मदाह मामला: CBI जांच को लेकर अधीनस्थ अदालतों के कर्मचारी कल रहेंगे सामूहिक अवकाश पर

जयपुर. शहर की निचली अदालत में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के न्यायिक अधिकारी के घर आत्मदाह से जुड़े मामले की सीबीआई जांच और अधिकारी को एपीओ करने की मांग को लेकर शहर की अधीनस्थ अदालतों के कर्मचारी शुक्रवार को सामूहिक अवकाश पर (Mass leave on Nov 18 by judicial employees) रहेंगे. वहीं राजस्थान न्यायिक कर्मचारी संघ की ओर से भी सभी जिला कर्मचारी संघों को पत्र लिखकर सामूहिक बहिष्कार को लेकर समर्थन मांगा गया है.

कर्मचारी संघ का कहना है कि प्रकरण में एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच विभागीय और सीबीआई जांच कराई जाए. वहीं घटना में शामिल दोषी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाए. गौरतलब है कि एनडीपीएस मामलों की विशेष अदालत में पदस्थापित कर्मचारी सुभाष मेहरा ने गत 10 नवंबर को न्यायिक अधिकारी के घर की छत पर आत्मदाह कर लिया था. सुभाष देरी होने पर न्यायिक अधिकारी के घर की छत पर बने कमरे में रुकता था. वहीं कर्मचारियों का कहना है कि उसकी हत्या की गई है. ऐसे में प्रकरण की सीबीआई जांच कराई जाए. कर्मचारी संघ की ओर से इससे पूर्व हाईकोर्ट प्रशासन से वार्ता की गई थी. इसके बाद हाईकोर्ट प्रशासन ने पुलिस कमिश्नर को भी पत्र लिखा था.

पढ़ें:धौलपुरः कार्यालय की छत्त से गिरने के कारण चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की मौत...जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details