राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीआईएसएफ के फूड मेले और म्यूजिक फेस्ट में महिलाओं और बच्चों ने लिया आनंद

'एक भारत श्रेष्ठ भारत' के तहत सीआईएसएफ 8वीं बटालियन में जयपुर (Food and music festival in Jaipur) के आमेर में फूड मेला और म्यूजिक फेस्टिवल का आयोजन किया गया. इस दौरान महिलाओं और बच्चों ने मेले का जमकर आनंद लिया.

By

Published : Jan 6, 2023, 6:50 PM IST

cisf Food and Music fair
cisf Food and Music fair

जयपुर.राजधानी जयपुर के आमेर स्थित सीआईएसएफ आठवीं आरक्षित वाहिनी में 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' थीम के अंतर्गत फूड मेला और म्यूजिक फेस्टिवल (Food and music festival in Jaipur) का आयोजन किया गया. शुक्रवार को मेले का उद्घाटन सीआरपीएफ 83 बटालियन महिला वेलफेयर एसोसिएशन अध्यक्ष मीनाक्षी संरक्षिका और ज्योति सिंह ने किया. मेले में अलग-अलग प्रकार के फूड स्टॉल लगाए गए थे. मेले में बच्चों के लिए भी मनोरंजन के कई साधन उपलब्ध थे.

सीआईएसएफ आठवीं बटालियन के कमांडेंट आशीष कुमार के मुताबिक फूड और म्यूजिक फेस्टिवल में कई तरह के गेम रखे गए हैं. 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' के अंतर्गत कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. एकता और भाईचारे का संदेश देने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम से समाज को भी 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' का संदेश मिलेगा. एक दूसरे के कल्चर, खानपान और पहनावे का हमें सम्मान करना चाहिए. मेले में कई प्रांतों के लोग भी शामिल रहे. मेले में अलग-अलग जगह की संस्कृति की अद्भुत छटा देखने को मिली.

बच्चों के लिए भी मनोरंजन के इंतजाम

पढ़ें.भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे होने पर म्यूजिकल नाइट...राहुल ने कहा किसी से मत डरो

सभी ने मेले में लगे फ़ूड स्टॉल पर लजीज व्यंजनों का भी जमकर लुत्फ उठाया. फूड स्टॉल पर दाल-बाटी चूरमा लोगों को पसंदीदा रहा. मेले में कई तरह के गेम भी खेले गए. बच्चों ने मिकी माउस, झूला, चकरी के साथ हाथी, ऊंट ओर घोड़े की सवारी का आनंद लिया. डांस फ्लोर पर भी बच्चे जमकर थिरके. मेले में कठपुतली नृत्य भी लोगों के आकर्षण का केंद्र रहा.

इस मौके पर कमांडेंट आशीष कुमार, सीआरपीएफ 83 बटालियन कमांडेट प्रवीण कुमार सिंह, सीएमओ पवन कुमार धाकड़, उप कमांडेंट विजय कुमार, राकेश कुमार, सुरेश चौधरी सहायक कमांडेंट, आज़ाद सिंह, सिवचरण सिंह, 83 बटालियन सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट विनोद कुमार, श्रीराम समेत सीआईएसएफ और सीआरपीएफ के अधिकारी और जवान मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details