राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: चाकसू उपखंड अधिकारी ओम प्रकाश सहारण ने किया मनरेगा कार्यों का निरीक्षण

चाकसू उपखण्ड अधिकारी ओमप्रकाश सहारण ने ग्राम पंचायत आकोडिया, निमोडिया और छांदेल कला में मनरेगा के तहत प्रगतिरत कार्यो का निरीक्षण किया है. उन्होंने काम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाकर कार्य करने, हाथों को साबुन से धोने के लिए निर्देशित किया है.

By

Published : Jun 20, 2020, 9:20 AM IST

jaipur news, MNREGA works, inspected
चाकसू उपखंड अधिकारी ने किया मनरेगा कार्यों का निरीक्षण

चाकसू (जयपुर).उपखण्ड अधिकारी ओमप्रकाश सहारण ने ग्राम पंचायत आकोडिया, निमोडिया और छांदेल कला में मनरेगा के तहत प्रगतिरत कार्यो का निरीक्षण किया है. उपखंड अधिकारी ओमप्रकाश सहारण ने कार्य निरीक्षण करते समय मॉडल तालाब खुदाई कार्य थूणी रामलक्ष्मणपुरा में कार्यस्थल पर मस्टररोल और माप पुस्तिका की जांच की और श्रमिकों को कार्य करते समय कोरोना महामारी से बचाव के सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाकर कार्य करने, हाथों को साबुन से धोने और टास्क के अनुरूप कार्य करने के लिए निर्देशित किया है.

यह भी पढ़ें-राज्यसभा चुनाव में 1 वोट खारिज होने पर बोले सतीश पूनिया....ये ह्यूमन एरर

बता दें कि चाकसू में ईजीएस आयुक्त द्वारा महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत प्रगतिरत कार्यो का सघन निरीक्षण और पर्यवेक्षण करने के निर्देशों के चलते उपखण्ड चाकसू के अधीन ग्राम पंचायतों में निरीक्षण के लिए दलों का गठन किया गया है. जिसमें विकास अधिकारी पंचायत समिति चाकसू, तहसीलदार चाकसू, अति० मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी, सचिव कृषि उपज मण्डी, सहायक अभियन्ता प्रथम एवं द्वितीय, पंचायत समिति, सहायक अभियन्ता जलग्रहण विकास एवं भू संरक्षण विभाग, सहायक अभियन्ता सार्वजनिक निर्माण विभाग, सहायक अभियन्ता पूर्वी सार्वजनिक निर्माण विभाग, सहायक अभियन्ता जलदाय विभाग को ग्राम पंचायत आवंटित कर उपखण्ड क्षेत्र में मनरेगा में प्रगतिगरत कार्यो का निरीक्षण करवाया गया है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशानुसार 21 जून से 30 जून तक कोरोना जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. इसके चलते चाकसू तहसील क्षेत्र में तहसील प्रशासन द्वारा कोरोना जागरूकता प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है. तहसीलदार अर्शदीप बरार ने बताया कि कोरोना जागरूकता के तहत अपने कौशल, दक्षता अनुसार चार्ट, पोस्टर, कलाकृतिया, पेन्टिग आदि बनाकर तहसील कार्यालय चाकसू में दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें-राज्यसभा चुनाव परिणाम 2020: कांग्रेस के खाते में 2 और बीजेपी को 1 सीट पर जीत

सर्वप्रथम प्राप्त पांच कलाकृतियों और प्रतिदिन प्रस्तुत की जाने वाली कलाकृतियों में से किन्ही दो उत्तम कलाकृतियों को पुरस्कृत किया जायेगा. तहसीलदार बरार ने उक्त प्रतियोगिता में अधिक से अधिक लोगो के भाग लेने का आह्वान किया है. साथ ही आमजन से क्षेत्र को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सहयोग करने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details