राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: चिकित्सा विभाग ने कराई फोगिंग, विधायक सोलंकी पहुंचे सैटेलाइट अस्पताल

जयपुर के चाकसू क्षेत्र के गांवों में डेंगू व बुखार के बढ़ते मरीजों की संख्या के बाद ईटीवी भारत की ओर से खबर दिखाए जाने के बाद चिकित्सा विभाग हरकत में आया. इतना ही नहीं विधायक वेदप्रकाश ने भी चाकसू सैटेलाइट अस्पताल पहुंचकर यहां भर्ती मरीजों से मुलाकात की और उनके हाल-चाल जाने. साथ ही विधायक ने डेंगू की रोकथाम को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में फोगिंग कराने और अस्पताल में डेंगू की जांच की सुविधा और बेड की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए.

By

Published : Nov 5, 2019, 10:03 AM IST

जयपुर न्यू समाचार, चाकसू विधायक, चाकसू सेटेलाइट अस्पताल, चाकसू डेंगू मरीज, jaipur new news, chaksu mla, chaksu satellite hospital, chaksu dengue patient

चाकसू (जयपुर). विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने सोमवार शाम को चाकसू सैटेलाइट अस्पताल पहुंचकर अस्पताल में भर्ती डेंगू और बुखार से पीड़ित मरीजों से मुलाकात की और उनका हाल-चाल जाना. इस अवसर पर विधायक सोलंकी ने डेंगू की रोकथाम को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में शीघ्र फोगिंग कराने और अस्पताल में डेंगू की जांच की सुविधा और बेड की संख्या बढ़ाने को लेकर अस्पताल प्रभारी को निर्देश दिए.

चाकसू विधायक ने ग्रामीण क्षेत्रों में शीघ्र फॉगिंग करने के दिए निर्देश

बता दें कि पिछले कई दिनों से कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्रों में डेंगू और वायरल बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ रही है. जिसको लेकर अस्पताल में एक बेड पर दो से तीन मरीजों का इलाज किया जा रहा है. जिसको लेकर ईटीवी भारत ने प्रमुखता से खबर प्रसारित की. इस खबर के बाद अस्पताल प्रशासन के माध्यम से कस्बे में फोगिंग शुरू कराई गई थी.

यह भी पढ़ें-त्योहारी सीजन खत्म होने के बाद से सोने-चांदी के दामों में लगातार उछाल

वहीं अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर सोमवार को विधायक वेद प्रकाश ने एक्शन लिया गया. जानकारी के अनुसार इसके बाद विधायक ने ग्राम थली, सवाई माधोसिंहपुरा का दौरा करते हुए डेंगू और वायरल बुखार संभावित क्षेत्रों में फोगिंग कराने के सख्त निर्देश दिए हैं. जिसके बाद क्षेत्र की जनता ने हमारे ईटीवी भारत की उनसे जुड़ी खबरों पर विश्वास जताते हुए आभार प्रकट किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details