राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मनमानी फीस वसूली मामले में जांच कमेटी की रिपोर्ट 25 अप्रैल को

जयपुर में निजी स्कूलों द्वारा मनमानी फीस वसूली का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में गुरुवार को इसे लेकर बनी जांच कमेटी रिपोर्ट सौंपेगी.

By

Published : Apr 24, 2019, 7:13 PM IST

निजी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक

जयपुर. शहर के मशहूर निजी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक फीस, किताबें, वर्कशीट, कपड़ों और जूतों के नाम पर मच रही लूट को लेकर स्कूल और शिक्षा विभाग के चक्कर काट काटकर परेशान हो रहे हैं. लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है.

निजी स्कूलों द्वारा मनमानी फीस वसूली के मामले में सुनिए क्या कहना है अभिभावकों का

वहीं निजी स्कूलों की मनमानी को लेकर बनी जांच कमेटी ने बुधवार को शिक्षा संकुल में महावीर स्कूल के अभिभावकों से पूछताछ की. इस दौरान तीन सदस्यों की बनी जांच कमेटी ने स्कूल प्रशासन का पक्ष सुनते हुए अभिभावकों का भी पक्ष सुना. कमेटी गुरुवार को तीन स्कूलों द्वारा भेजी गई शिकायत रिपोर्ट डीईओ को पेश करेगी.

अभिभावकों ने कहा कि वह जांच से संतुष्ट नहीं है. स्कूल हर साल फीस में वृद्धि कर रहा है, जो स्कूल फीस एक्ट का खुला उलंघन है. स्कूल द्वारा नियमानुसार पैरेंट्स टीचर्स एसोसिएशन का गठन भी नहीं किया है. इसके गठन के लिए मनमाने तरीके से अपने चहेतों को मेंबर बनाकर समिति को पंगु बनाने की मनमानी की जा रही है. सरकार को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

ऐसे में जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है रिपोर्ट करीब-करीब तैयार हो चुकी है. अभिभावक द्वारा कुछ जानकारी शेष थी जो बुधवार को ले ली गई है. जांच रिपोर्ट आने के बाद बीकानेर निदेशालय को दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details