राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दलित नाबालिग की खरीद-फरोख्त करने वाले 9 लोगों को कोर्ट ने भेजा जेल

जयपुर में मध्यप्रदेश से एक नाबालिग दलित किशोरी को डेढ़ लाख रुपए में खरीदने का मामला सामने आया है. इस संबंध में महेश नगर थाना पुलिस ने सभी 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया.

By

Published : May 17, 2019, 2:35 PM IST

नाबालिग किशोरी की खरीद का मामला सामने आया

जयपुर. मध्यप्रदेश से एक नाबालिग दलित किशोरी को डेढ़ लाख रुपए में खरीद कर राजस्थान लेकर आए. जहां वे नाबालिग को फर्जी शादी कराने वाले गैंग को बेचने वाले थे. लेकिन पुलिस ने इस गैंग से संबंधित 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया.जहां कोर्ट ने सभी 9 आरोपियों को जेल भेजने के आदेश दे दिए.

नाबालिग किशोरी की खरीद का मामला सामने आया

वहीं नाबालिग दलित किशोरी की खरीद-फरोख्त का सनसनीखेज मामला सामने आया राजधानी के महेश नगर थाना इलाके में जहां 14 वर्षीय किशोरी ने पुलिस थाने पहुंच कर अपनी आपबीती बताई. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत स्पेशल टीम का गठन कर 9 लोगों को राजस्थान के अलग-अलग शहरों से गिरफ्तार किया.

महेश नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की और फिर उन्हें कोर्ट में पेश किया.जहां से आरोपियों को जेल भेज दिया गया. फर्जी शादी कराने वाली गैंग ने किशोरी को राजस्थान के अलग-अलग शहरों में बेचा जहां पर किशोरी का शारीरिक शोषण भी किया गया.

एक युवक जब किशोरी को अपने साथ जयपुर लाया तो किशोरी ने थाने पहुंचकर पुलिस को आपबीती सुनाई. जिस पर पुलिस ने स्पेशल टीम का गठन कर दबिश की कार्रवाई को अंजाम देते हुए 9 लोगों को गिरफ्तार किया. अभी भी इस प्रकरण में कुछ लोग फरार चल रहे हैं. जिनकी तलाश में पुलिस की टीम मध्यप्रदेश में दबिश की कार्रवाई को अंजाम दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details