राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर के कोटपूतली में करीब 55 लाख की शराब जब्त

जयपुर के कोटपूतली में आबकारी पुलिस ने सोमवार को एक ट्रक को पकड़ा है, जिसमें से करीब 55 लाख की शराब जब्त की गई है. लेकिन खबर सिर्फ ये नहीं है, चौंकाने वाली खबर ये है कि ये शराब राज्य के पंचायत चुनावों में खपाने के लिए लाई जा रही थी. ऐसे में हैरानी की बात ये है कि पंचायत चुनावों की अभी अधिसूचना भी जारी नहीं हुई है, लेकिन शराब की गन्दी राजनीति शुरू हो गई है.

By

Published : Dec 24, 2019, 11:15 AM IST

Alcohol has arrived for the panchayat elections,पंचायत चुनाव के लिए शराब आ गई है
पंचायत चुनाव के लिए शराब आ गई है

कोटपूतली (जयपुर). आबकारी पुलिस को सोमवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. आबकरी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ट्रक नंबर HR 55 V 2167 में लाखों रुपये की अवैध शराब भरी हो सकती है. ऐसे में पुलिस ने गोनेड़ा चेकपोस्ट पर नाकाबंदी करवाई.

पंचायत चुनाव के लिए शराब आ गई है

वहीं ट्रक के चेकपोस्ट पर आने के बाद उसे रुकवाया गया, लेकिन ड्राइवर नाकाबंदी तोड़कर ट्रक को भगाने लगा. ऐसे में आबकारी पुलिस ने इसका पीछा किया. पकड़े जाने के डर से ड्राइवर ने ट्रक को एक ढाबे पर खड़ा किया और फौरन उतर कर सरसों के खेतों में फरार हो गया. वहीं ट्रक में से 1 हजार 1 सौ 53 कार्टून शराब जब्त की गई. इन कर्टन्स में 55 हजार 3 सौ 44 पव्वे भरे थे. इसकी बाजार कीमत 50 से 55 लाख रुपये आंकी गई है.

पढ़ेंःश्रीगंगानगर: शराब की अवैध ब्रांचों को बंद कराने के लिए आबकारी अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

यह शराब पंजाब में बनी हुई है, जो सिर्फ अरुणाचल प्रदेश में बिक्री के लिए अधिकृत है. लेकिन ये हरियाणा के रास्ते कोटपूतली लाई जा रही थी. कोटपूतली, जयपुर जिले के आखिरी छोर पर बसा हुआ है. इसकी सीमाएं हरियाणा राज्य से लगती हैं. यही वजह है कि यहां अक्सर ही अवैध रूप से गुजरात ले जाने वाली शराब पकड़ी जाती रही है. लेकिन इस बार सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि अवैध शराब राज्य के पंचायत चुनावों में खपाने के लिए लाई जा रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details