राजस्थान

rajasthan

जयपुर: प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दाम 100 रुपए के करीब, कैब संचालकों ने दी आंदोलन की चेतावनी

By

Published : Jan 26, 2021, 3:53 AM IST

प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़कर 100 रुपए के पास तक पहुंच गया है. ऐसे में आमजन को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है. वही पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर कैब संचालकों की ओर से आने वाले दिनों में उग्र आंदोलन को लेकर चेतावनी भी दी गई है.

Petrol and diesel prices rise,  Rajasthan latest Hindi news
जयपुर में पेट्रोल-डीजल के दाम 100 रुपए के करीब

जयपुर. पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़कर 100 रुपए के पास पहुंच गया है. ऐसे में आमजन को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है. वही पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने का सीधा असर आम जनता की जेब पर भी देखने को मिल रहा है.

जयपुर में पेट्रोल-डीजल के दाम 100 रुपए के करीब

राजधानी जयपुर में सोमवार को पेट्रोल के दाम 93 रुपए 22 पैसे प्रति लीटर है तो वहीं डीजल के दाम 85 रुपए 29 पैसे है. वही पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के साथ ही हर चीज के दाम में भी बढ़ोतरी हो रही है. क्योंकि ट्रांसपोर्टर्स की ओर से ट्रांसपोर्टेशन के दामों में बढ़ोतरी कर दी गई है तो वहीं ऑटो चालकों ने भी अब पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से किराए में बढ़ोतरी की जा रही है. जिससे आमजन को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है. वही पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन भी किया जा रहा है.

राजस्थान वाहन चालक संगठन के प्रदेश अध्यक्ष योगेश कुंतल कि माने तो राजस्थान सरकार लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा रही है. ऐसे में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़कर 100 रुपए प्रति लीटर के नजदीक तक आ गए हैं. वही राजस्थान वाहन चालक संगठन के प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि 2013 की पॉलिसी के बाद कैप संचालकों के लिए कोई भी नई पॉलिसी नहीं आई है. साथ ही उनका किराया फिक्स किया गया है. ऐसे में अब पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के चलते उनकी बिल्कुल भी बचत नहीं हो पाती है और उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. जिसको लेकर अब राजस्थान वाहन चालक संगठन की ओर से आने वाले दिनों में प्रदर्शन भी करने की चेतावनी दी गई है.

पढ़ें-जयपुर में प्रेम-प्रसंग में चचेरे भाई ने पहले बहन फिर खुद को मारी गोली

साथ ही इनका कहना है कि यदि पेट्रोल और डीजल के दामों को कम नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में प्रदर्शन किया जाएगा और प्रदेश में किसी भी जगह कैब संचालकों की ओर से कैब नहीं चलाई जाएगी. योगेश कुंतल ने बताया कि राजस्थान में सरकार के द्वारा सबसे ज्यादा टैक्स भी लिया जाता है. पड़ोसी राज्यों में पेट्रोल और डीजल के दामों में 10 रुपए तक की कमी है. ऐसे में टैक्सी ड्राइवर पड़ोसी राज्यों से जाकर डीजल भरवाते हैं. जिससे सरकार के राजस्व में भी कमी होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details