राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 17, 2019, 3:28 PM IST

ETV Bharat / state

बिल्डर्स ने किया UDH मंत्री के घर का घेराव, 2017 के बिल्डिंग बायलॉज को संशोधित करने का मिला आश्वासन

जयपुर में बिल्डिंग बायलॉज 2017 के प्रावधानों को नजरअंदाज कर बनाई गई बिल्डिंग्स पर जेडीए प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है. इस कार्रवाई के विरोध में आज G+2 आवासीय यूनिट के बिल्डर्स ने बड़ी संख्या में यूडीएच मंत्री के घर पहुंचकर घेराव किया.

jaipur builders news, जयपुर बिल्डरों की खबर, जयपुर 2017 बिल्डिंग बायलॉज, Jaipur 2017 Building Bylaws

जयपुर. जेडीए की ओर से अवैध बिल्डिंग पर की जा रही कार्रवाई के विरोध में बिल्डर्स ने विधायक गंगादेवी के नेतृत्व में यूडीएच मंत्री के घर का घेराव किया. यहां उन्होंने बिल्डिंग बायलॉज 2017 को निरस्त करने की मांग की. जिस पर यूडीएच मंत्री ने 2017 के प्रावधानों पर चर्चा कर संशोधन करने का आश्वासन दिया.

बिल्डर्स ने किया यूडीएच मंत्री के घर का घेराव

आपको बता दें कि बिल्डिंग बायलॉज 2017 के प्रावधानों को नजरअंदाज कर बनाई गई बिल्डिंग्स पर जेडीए प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है. इस कार्रवाई के विरोध में आज G+2 आवासीय यूनिट के बिल्डर्स ने बड़ी संख्या में यूडीएच मंत्री के घर पहुंचकर घेराव किया. इस दौरान मौके पर बगरू विधायक गंगा देवी भी बिल्डर्स का समर्थन करने पहुंची. उन्होंने बिल्डर्स को अपना कार्यकर्ता बताते हुए कहा कि जेडीए नियम के तहत बनाई गई बिल्डिंग्स को रहने दे, और जो नियम में नहीं है उनकी पहले जांच करें उसके बाद तोड़फोड़ की कार्रवाई करें. उन्होंने बताया कि फिलहाल इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए कमेटी गठित की जा रही है. जिस में अंतिम फैसला लिया जाएगा.

पढ़ेंः जुगाड़ की सरकार ज्यादा समय नहीं चल सकती : सतीश पूनिया

वहीं बिल्डर्स एसोसिएशन के रमेश यादव ने बताया कि 2011 के नियम को दोबारा लागू करने और 2017 के नियम निरस्त करने के लिए मंत्री शांति धारीवाल से मुलाकात की गई है. जिस पर उन्हें 2017 के प्रावधानों पर चर्चा कर संशोधन किए जाने का आश्वासन दिया गया है. उन्होंने कहा कि मंदी के दौर में भी G+2 के बिल्डर्स लाखों लोगों को रोजगार उपलब्ध करा रहे हैं. लेकिन जेडीए की कार्रवाई से उनका काम प्रभावित हो रहा है.

पढ़ेंः 2017 में बने यूनिफाइड बिल्डिंग बायलॉज में फिलहाल नहीं होगा कोई बदलाव - यूडीएच मंत्री

वहीं जेडीए की कार्रवाई से परेशान बिल्डर्स अब सड़कों पर उतरने की चेतावनी भी दे रहे हैं. उन्होंने यूडीएच मंत्री के बाद अब सिविल लाइंस की तरफ कूच करने की बात कही. देखना होगा कि बिल्डर्स के दबाव में आकर 2017 में बने बिल्डिंग बायलॉज के प्रावधानों में कोई बदलाव किया जाता है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details