राजस्थान

rajasthan

आर्थिक हालात खराब तभी केन्द्र सरकार बेचने जा रही नवरत्न कंपनियां, कांग्रेसी इसके विरोध में उतरेंगे सड़क पर

By

Published : Nov 21, 2019, 2:22 PM IST

देश के आर्थिक हालात खराब होने की मजबूरी में नवरत्न कपंनियों को भारत सरकार बेचने जा रही है. इसको लेकर डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा है कि मोदी सरकार की नीतियों के खिलाप गुरुवार को प्रदेश भर के कांग्रेसी सड़क पर उतरेंगे. वहीं 28 को जयपुर में पैदल मार्च भी निकाला जाएगा.

राजस्थान कांग्रेस सचिन पायलट, आर्थिक नीतियां केंद्र का विरोध, जयपुर न्यूज, jaipur news, jaipur latest news

जयपुर.कांग्रेस पार्टी लगातार आर्थिक मोर्चे पर विफल रहने का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार पर हमले कर रही है. इसी बीच केंद्र सरकार ने फैसला किया है कि वह बीपीसीएल समेत पांच कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी बेचेगी. इसे लेकर राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि देश में जो नकारात्मक आर्थिक नीतियां केंद्र सरकार लेकर आई है.

बीपीसीएल कंपनी को बेच रही भारत सरकार

उसका सीधा असर मध्यमवर्ग और नौजवानों पर पड़ रहा है. पिछले 5 साल और अब केंद्र सरकार के 8 महीनों में गलत आर्थिक नीतियों का ही नतीजा है कि अब नवरत्न कंपनियों को भी केंद्र सरकार बेचने का काम कर रही है.

यह भी पढे़ं- केंद्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के खिलाफ कांग्रेस 21 नवंबर को करेगी प्रदेश व्यापी प्रदर्शन

दरअसल, केंद्र सरकार ने बीपीएल समेत पांच कंपनियों में हिस्सेदारी बेचने का निर्णय लिया है. जिसके चलते कांग्रेस को केंद्र सरकार के खिलाफ बोलने का एक और मौका मिल गया है. पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार की आर्थिक मोर्चों पर नीतियों के चलते ही गुरुवार प्रदेश के 32 जिलों में कांग्रेस प्रदर्शन कर कलेक्टर को ज्ञापन सौंप रही हैं. वहीं 28 नवंबर को राजधानी जयपुर में भी इसी मुद्दे पर पार्टी प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से लेकर सिविल लाइंस तक पैदल मार्च निकालेगी. साथ ही आम जनता तक यह मैसेज पहुंचाने का काम करेगी कि केंद्र सरकार दिशाहीन हो चुकी है और आम जनता के मुद्दों को लेकर वह कोई सार्थक कदम नहीं उठा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details