राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: कालवाड़ा में रक्तदान शिविर का आयोजन, 65 यूनिट ब्लड एकत्रित

जयपुर के कालवाड़ा में सोमवार को रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें करीब 65 यूनिट रक्त एकत्रित कर ब्लड बैंक भिजवाया गया. वहीं दूसरी तरफ जोबनेर थाना इलाके में कोरोना के 2 नए मामले सामने आए है.

Blood donation camp organized, रक्तदान शिविर का आयोजन
रक्तदान शिविर का आयोजन

By

Published : Jun 8, 2020, 8:55 PM IST

कालवाड़ (जयपुर).कस्बे में रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. बीआर अंबेडकर समिति के तत्वाधान में कालवाड़ के रेगर मोहल्ले में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. पूरे देश में वैश्विक महामारी के चलते संक्रमित लोगों को रक्त पहुंचाने के लिए किसी ना किसी समिति द्वारा रक्तदान का आयोजन होता है. जिससे ब्लड बैंकों में रक्त की कमी ना रहे. समिति अध्यक्ष रत लाल वर्मा ने बताया कि बीआर अंबेडकर समिति द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान का शिविर लगाया गया है.

पढ़ेंःदौसा: नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार

जिसमें करीब 65 यूनिट रक्त एकत्रित कर ब्लड बैंक भिजवाया गया. इस शिविर में पूर्व पंचायत समिति सदस्य राजेश बालोठिया, पूर्व कालवाड़ सरपंच शंकरलाल बालोटिया, वर्तमान सरपंच त्रिवेंद्र सिंह राजावत, भाजपा युवा नेता नरेंद्र मीणा और समिति के सदस्य शामिल हुए.

कालवाड़ में कोरोना का नया मामला

कालवाड़ में कोरोना का नया मामला

वहीं कालवाड़ के जोबनेर थाना इलाके में सोमवार को एक 2 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. थाना अधिकारी शिव शंकर चतुर्वेदी ने बताया कि ग्राम पंचायत बोराज में एक 2 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव मिला है. बताया जा रहा है कि 1 जून को बच्चे के पिता किसी काम से जयपुर जा रहे थे, तो रास्ते में बाइक स्लिप होने की वजह जयपुर एसएमएस अस्पताल में इलाज करवाया था.

वहीं घर आने के बाद उन्होंने अपनी जांच करवाई. जांच को जयपुर एसएमस अस्पताल में ही भिजवाया गया. जिससे रिपोर्ट में पिता और 2 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया. रिपोर्ट आने के बाद जोबनेर थाना इलाके के बोराज में हड़कंप सा मच गया.

पढ़ेंःबूंदी डॉक्टर रिश्वतखोरी मामला: एसीबी ने डॉक्टर के कोटा स्थित घर में ली तलाशी

थानाधिकारी चतुर्वेदी और चिकित्सा टीम ने मौके पर पहुंचकर अन्य व्यक्तियों के भी सैंपल लिए. वहीं घर वालों को क्वॉरेंटाइन किया गया है. साथ ही आसपास के जगहों को भी सैनिटाइज करवाया जा रहा है. वहीं बोराज बस स्टैंड पर कर्फ्यू लगा कर पिता के संपर्क में आने वालों की हिस्ट्री खंगाली जा रही है. जोबनेर थाना इलाके में बीते 80 दिन में अब तक 6 पॉजिटिव सामने आ चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details