राजस्थान

rajasthan

हाथ से हाथ जोड़ो अभियान पर बोले डोटासरा, अगले 3 दिन में ब्लॉक स्तर तक बनाए जाएंगे कोऑर्डिनेटर

By

Published : Jan 8, 2023, 10:53 PM IST

हाथ से हाथ जोड़ो अभियान को सफल बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस (Meeting on hath se hath jodo abhiyan) तैयारी में जुट गई है. अभियान के पर्यवेक्षक आरसी खुंटिया ने कहा कि रविवार को प्रिपरेशन बैठक थी जिसमें कार्यक्रम को लेकर प्लानिंग की गई. वहीं पीसीसी चीफ डोटासरा ने बताया कि अगले तीन दिन में ब्लॉक स्तर तक कोऑर्डिनेटर नियुक्त कर दिए जाएंगे. कार्यक्रम 26 जनवरी से शुरू हो जाएगा.

हाथ से हाथ जोड़ो अभियान
हाथ से हाथ जोड़ो अभियान

अभियान पर बोले खुंटिया

जयपुर. एआईसीसी के निर्देश पर कांग्रेस हाथ से हाथ जोड़ो अभियान को बूथ स्तर तक ले जाया जाएगा. 26 जनवरी से शुरू हो रहे इस अभियान के लिए अगले 3 दिन में प्रत्येक ब्लॉक में कोऑर्डिनेटर नियुक्त कर दिया (block level Coordinators will be made in 3 days) जाएगा. इसी के साथ प्रत्येक बूथ में एक व्यक्ति इस पूरे अभियान को देखेगा. सोशल मीडिया के जरिए सरकार की फ्लैगशिप योजना और केंद्र सरकार की विफलताओं को जनता के बीच उजागर किया जाएगा.

हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के पर्यवेक्षक आरसी खुंटिया ने बताया कि रविवार को हुई यह बैठक एक प्रिपरेशन मीटिंग थी. राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा को संलग्न कर सभी प्रदेश में राजधानी से ग्राम तक भाईचारा, सर्वधर्म समभाव और संपर्क को बढ़ाने के लिए एवं मोदी सरकार का बेरोजगारी, महंगाई, नोटबंदी और जीएसटी के खराब प्रभाव के संदेश को गांव-गांव तक ले जाने के लिए हाथ से हाथ जोड़ो अभियान राजस्थान में सफल बनाने के लिए मीटिंग में विचार-विमर्श किया गया था. इसके साथ ही राजस्थान सरकार ने जो अच्छे काम किए हैं उस संदेश को भी गांवों में पहुंचाया जाएगा. हर गांव में कांग्रेस का झंडा फहराया जाएगा. रैली होगी और हर बूथ, पंचायत, ब्लॉक और जिले के कोऑर्डिनेटर नियुक्त होंगे.

अभियान पर बोले डोटासरा

पढ़ें.रंधावा की दो टूक : हर मंत्री-विधायक पर होगी नजर, खराब परफॉर्मेंस रहा तो टिकट देकर क्या करेंगे

आरसी खुंटिया ने बताया कि आज बैठक के बाद हर जिले में प्रिपरेशन कमेटी होगी. उसके बाद 15 तारीख तक कोऑर्डिनेटर नियुक्त किया जाएगा. 22 जनवरी तक ब्लॉक, बूथ की रैली का कार्यक्रम तय किए जाएंगे. 26 जनवरी से जब ब्लॉक स्तर पर कार्यक्रम की शुरुआत होगी तब सीएम, प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, सभी मंत्री और वो खुद अलग-अलग ब्लॉक में इस कार्यक्रम को उद्घाटन करेंगे. ये कार्यक्रम पूरे 2 महीने तक चलेगा.

इसके बाद ब्लॉक, जिला स्तर, फिर प्रदेश स्तर पर रैलियां यात्रा होगी. इसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और महिला रैली को प्रियंका गांधी एड्रेस करेंगी. एआईसीसी की गाइडलाइन के मुताबिक प्रोग्राम फिक्स किया है और सभी कांग्रेस के लोग इस कार्यक्रम को करने में सहयोग दे रहे हैं. उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि जिस तरह राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा सबसे अच्छी रही वैसे ही हाथ से हाथ जोड़ो अभियान भी सफल होगा.

पढ़ें.हाथ से हाथ जोड़ो अभियान: गहलोत बोले- पार्टी के लिए कौन, कितना समर्पित यह पता चलेगा

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम के लिए जिलों के कोऑर्डिनेटर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बना दिए हैं. जिले के कोऑर्डिनेटर और इंचार्ज जिला प्रभारी मंत्री से वार्ता करेंगे और 3 दिन के अंदर प्रत्येक ब्लॉक में एक कोऑर्डिनेटर बनाएंगे. इसी के साथ प्रत्येक बूथ के अंदर एक व्यक्ति इस अभियान को देखेगा. उसकी लिस्टिंग की जाएगी. उसके बाद हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम में 60 दिन तक लगातार हर बूथ पर कांग्रेस के कार्यकर्ता-नेता जाएंगे.

बताया कि व्हाट्सएप ग्रुप बनाए जाएंगे. सरकार की जो फ्लैगशिप योजना है उसकी जानकारी दी जाएगी और जो केंद्र सरकार की विफलता के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर रहे हैं उसे जनता के बीच पेश किया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है इसलिए जनसुनवाई भी करेंगे. उनकी समस्याएं सुनकर समाधान करने का भी प्रयास किया जाएगा. एआईसीसी ने जो कार्यक्रम दिया है उसे पूरी तरह लागू किया जाएगा. दूसरे राज्यों से राजस्थान को प्रथम रखने का पूरा प्रयास किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details