राजस्थान

rajasthan

चाकसू: BJYM ने किया सेवा सप्ताह के तहत 72 यूनिट रक्त एकत्र, जरूरतमंद के आएगा काम

By

Published : Sep 20, 2020, 8:58 PM IST

Updated : Sep 20, 2020, 10:37 PM IST

जयपुर के चाकसू में भाजयुमो द्वारा रविवार को सेवा सप्ताह कार्यक्रम के तहत स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान 72 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया है, जो जरूरतमंदों के काम आ सकेगा.

जयपुर समाचार, jaipur news
सेवा सप्ताह के तहत 72 यूनिट रक्त एकत्र

चाकसू (जयपुर).जिले के चाकसू में भाजयुमो के कार्यकर्ताओं द्वारा सेवा सप्ताह कार्यक्रम के तहत रविवार को कस्बे की आदर्श विद्या मंदिर स्कूल प्रांगण में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इसमें बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया. इस दौरान 72 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया है, जो जरूरतमंद लोगों के काम आ सकेगा.

इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा जिला देहात अध्यक्ष रामानंद गुर्जर, महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष पूनम यादव, भाजयुमो के जिला अध्यक्ष अंकित चेची, चाकसू भाजपा से विधायक प्रत्याशी रहे रामअवतार बैरवा, नगर मण्डल अध्यक्ष रामधन मोड़ा ने सभी रक्तदाताओं एवं कार्यकर्ताओं की हौसला अफजाई की.

सेवा सप्ताह के तहत 72 यूनिट रक्त एकत्र

इस दौरान महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष पूनम यादव ने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा दान होता है. रक्त की आवश्यकता होने पर लोग जगह-जगह भटकते हैं. हम अंदाजा नहीं लगा सकते कि जब रक्त नहीं मिलता तो व्यक्ति के मन की स्थिति क्या होती है. अगर आसानी से मिल जाए तो लोगों की जान बचाई जा सकती है. ऐसे में हमारा एक कदम दूसरों के लिए प्ररेणा बन सकता है.

इसके लिए सभी युवाओं को आगे आकर रक्तदान की पहल करना चाहिए. साथ ही कहा कि कोरोना महामारी के चलते रक्तदान की बड़ी आवश्यकता है. अस्पतालों में खून और प्लाज्मा की कमी को दूर करने के लिए हम रक्तदान कर किसी को नया जीवनदान दे सकते हैं.

पढ़ें-केंद्र सरकार के अध्यादेश के विरोध में राजस्थान में 21 सितंबर को व्यापारियों की सांकेतिक हड़ताल

पूनम यादव ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरा जीवन लोगों की सेवा में लगा दिया. पीएम मोदी की लंबी आयु की कामना करते हुए पूनम यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आज भारत ने विश्व में एक मजबूत, सुरक्षित और विकसित राष्ट्र बनकर विश्व के सबसे बड़े लीडर के रूप में मोदी जी की पहचान बढ़ी है.

शिविर आयोजक टीम के युवानेता आशीष बाल्मीकि और मुकेश सैनी ने बताया कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन को लेकर 14 सितंबर से लेकर 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह का रविवार को समापन हो गया. इसके तहत हम लोग स्वच्छता अभियान, रक्तदान शिविर सहित जरूरतमंद लोगों के लिए राहत और मदद के कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

इसके तहत आगंतुक अतिथियों ने सिद्धपीठ गणेशपुरी धाम बगीची आश्रम में श्रमदान कर साफ-सफाई की गई और झाडू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया गया. वहीं, कोरोना संक्रमण काल में साफ-सफाई महत्वपूर्ण कार्य है. इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष हरिमोहन शर्मा, महिला जिला महामंत्री उमा शर्मा, आईटी विभाग के प्रदेश संयोजक लालाराम जादम, जिला मीडिया प्रभारी रविप्रकाश शर्मा समेत कई लोग मौजूद रहे.

Last Updated : Sep 20, 2020, 10:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details