राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 13, 2019, 11:46 PM IST

ETV Bharat / state

बजट में पुरानी घोषणाओं को ही गहलोत ने दोहराया...जनता को बनाया बेवकूफः भाजपा

भाजपा के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में उन्हीं घोषणाओं को दोहराया है जो पहले ही कि जा चुकी हैं. भाजपा इसे जनता को बेवकूफ बनाने वाला बजट करार दिया है.

डिजाइन फोटो

जयपुर. राज्य विधानसभा में आज पारित किया गया नए वित्तीय वर्ष के चार माह के बजट पर भाजपा ने पलटवार किया है. भाजपा के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में उन्हीं घोषणाओं को दोहराया है जो पहले ही कि जा चुकी हैं. भाजपा इसे जनता को बेवकूफ बनाने वाला बजट करार दिया है.

भाजपा विधायक रामलाल शर्मा

भाजपा विधायक रामलाल शर्मा और अशोक लाहोटी के अनुसार आय-व्यय के अनुमान में की गई घोषणाओं को जनता को बेवकुफ बनाने से अधिक कुछ नहीं कहा जा सकता. सांगानेर से भाजपा विधायक अशोक लाहोटी के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगामी चार माह का लेखानुदान सदन में रखते हुए पिछली वसुंधरा राजे सरकार पर वित्तीय कुप्रबंधन का आरोप लगाया जो सरासर गलत है.

भाजपा विधायक अशोक लाहोटी

लाहोटी ने कहा कोई भी लोक कल्याणकारी सरकार यदि राज्य के विकास के लिए काम करेगी तो घाटा तो आएगा ही लेकिन यह घाटा वित्तीय कुप्रबंधन का नहीं बल्कि लोक कल्याणकारी कार्यों का है. उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री एक लाख बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने की बात कहकर सरकार की पीठ थपथपा रहे हैं लेकिन प्रदेश में इस समय 2 करोड़ से ज्यादा युवा बेरोजगार है.

उन्होंने कहा कि सरकार की घोषणा ऊंट के मुंह में जीरे के समान है. वहीं चोमूं से भाजपा विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि सीएम ने घोषणाओं में कुछ नया नहीं किया गया बल्कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुरानी घोषणाओं को ही अशोक गहलोत ने सदन में दोहराने का काम किया. जबकि होना यह चाहिए था की आगामी 4 माह के लिए शहरी-ग्रामीण सहित हर तबके के विकास के लिए कुछ ना कुछ रखा जाता, पर ऐसा नहीं हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details