राजस्थान

rajasthan

डिस्कॉम के स्मार्ट मीटर लगाने का भाजपा ने किया विरोध, चतुर्वेदी ने कहा- जनता को लूटने का षड्यंत्र

By

Published : Dec 1, 2020, 9:16 PM IST

जयपुर डिस्कॉम की ओर से शहर में इलेक्ट्रिक बिजली के मीटर हटाकर नए स्मार्ट मीटर लगाने का काम किया जाना है. इससे पहले भाजपा ने इसका विरोध शुरू कर दिया है. भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने स्मार्ट मीटर लगाने के मामले में प्रदेश सरकार पर जुबानी हमला बोला है.

Former BJP state president Arun Chaturvedi, Smart meter flaws, Smart meter power consumption
Smart meter power consumption

जयपुर. भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने डिस्कॉम के स्मार्ट मीटर लगाने का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि पहले भी कोटा भरतपुर और बीकानेर में स्मार्ट मीटर लगाने का निर्णय किया गया था. लेकिन जनता के भयंकर विरोध के कारण इस निर्णय को वापस लेना पड़ा. तब वहां लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने भी जनता के विरोध के साथ खड़े होकर स्मार्ट मीटर को घर से उखाड़कर होली जलाने का काम किया था. अब राजस्थान की कांग्रेस सरकार पुराने कड़े अनुभवों को भूलकर जयपुर शहर में इसका प्रयोग बनाना चाहती है.

स्मार्ट मीटर को जनता के खिलाफ बताया षडयंत्र

चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार ने जीनस कंपनी को तय कीमत से दुगनी कीमत पर स्मार्ट मीटर की सप्लाई का आदेश भी दे दिया है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के जनविरोधी निर्णय को वापस लेने की मांग की. साथ ही चेतावनी दी कि अगर डिस्कॉम ने यह प्रक्रिया नहीं रोकी तो भाजपा सड़कों पर भी इसका विरोध करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details