राजस्थान

rajasthan

जयपुर में भाजपा का हिंदुत्व शो, प्रचार के आखिरी दिन योगी, सरमा और शिंदे के रोड शो

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 23, 2023, 7:40 PM IST

राजस्थान के चुनावी संग्राम में आरोप-प्रत्यारोप के बीच प्रचार के आखिरी दिन जयपुर में बीजेपी ने तीन राज्यों के मुख्यमंत्री और एक डिप्टी सीएम को मैदान में उतारा. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ,असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा तो वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी राजस्थान के सियासी पिच पर रोड शो किया.

जयपुर में भाजपा का हिंदुत्व शो
जयपुर में भाजपा का हिंदुत्व शो

जयपुर. राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचार के आखिरी दिन राजधानी जयपुर भगवा रंग में रंगी हुई नजर आई. शहर में तीन राज्यों के मुख्यमंत्री और एक उपमुख्यमंत्री ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो किया. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी कैंडिडेट के समर्थन में रोड शो करते हुए नजर आए.

भारतीय जनता पार्टी ने प्रचार अभियान की आखिरी दिन पूरी तरह से हिंदुत्व फेस वाले नेताओं को फ्रंट पर रखा. हवामहल से बीजेपी प्रत्याशी बालमुकुंदाचार्य के समर्थन में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को रोड शो किया. एकनाथ शिंदे ने शास्त्री नगर पानी की टंकी से रोड शो का आगाज किया, जो नाहरगढ़ थाना इलाके से होते हुए गणगौरी बाजार, गेटोर रोड, ब्रह्मपुरी बाजार से आमेर रोड होते हुए 10 किलोमीटर का फासला तय किया. एकनाथ शिंदे ने मनोहरपुर, शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र के अलावा कोटपूतली में भी जनसभाएं की.

पढ़ें:राजस्थान के चुनावी मैदान में थमा प्रचार-प्रसार का शोर, अब प्रत्याशी डोर टू डोर कर सकेंगे मनुहार

भाजपा का हिंदुत्व शो: जयपुर में प्रचार अभियान के आखिरी दिन भाजपा का फोकस हिंदुत्व के चेहरों पर रहा. यही वजह रही की पार्टी के हिंदू फेस में प्रमुख रूप से शामिल योगी आदित्यनाथ को प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह के समर्थन में जनसभा की. असम के मुख्यमंत्री हेमंत सरमा ने सिविल लाइन्स से भाजपा प्रत्याशी गोपाल शर्मा के समर्थन में लोगों से वोट की अपील की, जबकि महाराष्ट्र की राजनीति के शीर्ष दो चेहरे एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस हवा महल और आदर्श नगर से भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो किया. आदर्श नगर विधानसभा से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे रवि नैयर के लिए देवेंद्र फडणवीस ने आगरा रोड से लेकर राजा पार्क तक रोड शो कर वोट अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details