राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बड़ी चौपड़ पर बीसलपुर की लाइन टूटी, लाखों लीटर पानी सड़क पर बहा

जयपुर में पानी को लेकर जलदाय विभाग किस तरह लापरवाही बरत रहा है. इसका एक और नजारा मंगलवार देर रात देखने को मिला. जयपुर की बड़ी चौपड़ से गुजर रही बीसलपुर की 10 इंच की लाइन टूट गई. इसके कारण लाखो लीटर पानी व्यर्थ बह गया. साथ ही मुख्य सड़क भी धंस गई.

By

Published : Oct 9, 2019, 1:36 PM IST

बीसलपुर पाइप लाइन, जयपुर समाचार, जयपुर जलदाय विभाग, bisalpur pipeline, jaipur news, jaipur water supply department

जयपुर.चारदीवारी में बीसलपुर की 10 इंच की पाइप लाइन से पानी सप्लाई किया जाता था. बड़ी चौपड़ पर मंगलवार देर रात को यह पाइप लाइन टूट गई. इसके कारण लाखो लीटर पानी सड़क पर बह गया. यह पानी मुख्य सड़क और आस-पास की छोटी गलियों में तक पहुंच गया. पानी का प्रेशर भी बहुत ज्यादा बताया जा रहा है.

पाइप लाइन फटने से लाखों लीटर पानी बर्बाद

जहां पर पाइप लाइन टूटी वहां भी पानी जमा हो गया. बीसलपुर पाइप लाइन टूटने से मुख्य सड़क भी धंस गयी. बीसलपुर पाइप लाइन टूटने के करीब पौन घंटे बाद पानी सप्लाई बंद की गई. बुधवार सुबह सूचना मिलने पर जलदाय विभाग के उच्च अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और पाइप लाइन ठीक करने का काम शुरू किया.

जेसीबी से पूरी सड़क को खोदा गया. कनिष्ठ अभियंता सुनील कुमार ने बताया कि यह पाइप लाइन करीब 20 साल पुरानी है और कास्ट आयरन की बनी हुई है. शायद ज्यादा दबाव आने के कारण यह पाइप लाइन टूट गई. पाइप लाइन करीब 5 से 6 फीट तक क्षतिग्रस्त हुई है.

यह भी पढ़ें- प्रदेश से 15 सितंबर को मानसून को होना था विदा, लेकिन 23 दिन बाद भी हो रही बारिश

लाइन टूटने के कारण पानी मेट्रो का जहां काम चल रहा है. वहां भी जमा हो गया. कनिष्ठ अभियंता सुनील कुमार ने बताया कि पाइप लाइन ठीक करने का काम शुरू कर दिया गया है. अब दोपहर तक यह काम पूरा कर दिया जाएगा. शाम का पानी सुचारू रूप से आस-पास के इलाकों में सप्लाई किया जा सकेगा.

यह भी पढ़ें-विदेश में MBBS कराने के नाम पर 40 लाख रुपए की ठगी

आपको बता दें कि इस पाइप लाइन से शाम के समय ही पानी सप्लाई किया जाता है. इसके कारण लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा. क्योंकि मंगलवार शाम को पानी सप्लाई करने के बाद ही देर रात को यह पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हुई थी. मरम्मत का काम चलने के कारण ट्रैफिक को निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details