राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

SMS अस्पताल के पास से चुराई बाइक, बदला चेचिस, फिर भी पकड़े गए दो बाइक चोर

जयपुर में बाइक चोरों ने एक मोटरसाइकिल चुरा ली थी. पुलिस ने इस बाइक चोरी के मामले में दो बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं.

By

Published : Apr 7, 2023, 9:24 PM IST

Bike theft near SMS hospital, 2 thieves arrested in Jaipur
एसएमएस अस्पताल के पास से चुराई बाइक, बदला चेचिस, फिर भी पकड़े गए दो बाइक चोर

जयपुर. कहा जाता है कि अपराधी वारदात के बाद कोई ना कोई सुराग ऐसा छोड़ ही जाता है, जो उसे आखिरकार पकड़वा ही देता है. भले ही वह बचने का कितना ही प्रयास कर ले. ऐसा ही एक मामला राजधानी जयपुर में एसएमएस थाने में सामने आया है. एसएमएस अस्पताल के पास से 3 अप्रैल को बाइक चोरी करने के बाद बाइक चोर ने उसका चेचिस तक बदल दिया. लेकिन पुलिस के शिकंजे से वह बच नहीं पाया और धरा गया. उसके साथी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस उपायुक्त जयपुर (पूर्व) अवनीश कुमार शर्मा ने बताया कि अमृतलाल ने एसएमएस थाने में रिपोर्ट दी कि 3 अप्रैल को उसने अपनी बाइक यूजी गर्ल्स हॉस्टल के पास, मेडिकल स्टोर गेट के सामने खड़ी की थी. जहां से बाइक चोरी हो गई. इस पर एसएमएस थानाधिकारी नवरतन धोलिया के नेतृत्व में हैड कांस्टेबल राधेकृष्ण, कांस्टेबल लोकेन्द्र सिंह, वेदवीर और रोहित कुमार की टीम का गठन किया गया. घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज और सूचना पर पुलिस ने टोंक निवासी रियाज मियां (29) को गिरफ्तार किया.

पढ़ेंःशौक पूरा करने के लिए करते थे चोरियां, राजस्थान-गुजरात में की 50 से ज्यादा बाइकें चोरी

रियाज ने अयान को बेची बाइक, वह भी पकड़ा गया. रियाज से पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि उसने चोरी के बाद बाइक अयान को बेच दी. वह टोंक में धन्नातलाई का निवासी है. पुलिस के डर से इन्होंने बाइक पर दूसरी बाइक का चेचिस लगा रखा था और नंबर प्लेट हटा रखी थी. चोरी की गई बाइक का चेचिस अलग से बरामद किया गया है. इनसे पूछताछ में कई और मामलों का भी खुलासा होने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details