राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 15, 2024, 9:34 PM IST

ETV Bharat / state

भाजपा संगठन में बड़ा बदलाव, चंद्रशेखर की राजस्थान से हुई विदाई, बनाए गए तेलंगाना के प्रदेश महामंत्री

Chandrashekhar gets responsibility of Telangana, भाजपा ने राजस्थान संगठन में बड़ा बदलाव किया है. राज्य के प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर को अब तेलंगाना की जिम्मेदारी सौंपी गई है. ऐसे में अब राजस्थान में उनकी जगह नए प्रदेश महामंत्री की नियुक्ति होगी. वहीं, सोमवार को राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने चंद्रशेखर को तेलंगाना प्रभार का खत सौंपा.

Chandrashekhar gets responsibility of Telangana
Chandrashekhar gets responsibility of Telangana

जयपुर.राजस्थान भाजपा में बड़ा संगठनात्मक बदलाव हुआ है. विधानसभा चुनाव के बाद से प्रदेश संगठन में चल रही बदलाव की चर्चाओं पर अब विराम लग गया है. 6 साल से राजस्थान भाजपा के संगठन महामंत्री का जिम्मा संभाल रहे चंद्रशेखर की विदाई हो गई. वहीं, उन्हें तेलंगाना संगठन महामंत्री की नई जिम्मेदारी सौंपी गई है.

6 साल से संभाल रहे थे संगठन महामंत्री का जिम्मा : बता दें कि चंदशेखर पिछले छह साल से राजस्थान में संगठन का काम मजबूती से देख रहे थे. चंद्रशेखर के संगठनात्मक नेतृत्व में विधानसभा चुनाव 2023 हुआ, जिसमें भाजपा को भारी बहुमत से जीत मिली. बताया जा रहा है कि चुनावी नतीजों के बाद चंद्रशेखर ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से नई जिम्मेदारी की मांगी थी. इसके बाद अब चंद्रशेखर को तेलंगाना की जिम्मेदारी दी गई है.

चंद्रशेखर को मिली तेलंगाना की जिम्मेदारी

इसे भी पढ़ें -बीजेपी प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने कुछ यूं सिखाया हाथ धोने का तरीका

दरअसल, तेलंगाना में भाजपा अभी सत्ता से दूर है. राजस्थान के साथ ही तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत मिली थी. ऐसे में चंद्रशेखर पर तेलंगाना में भाजपा के संगठन को मजबूत करने की बड़ी जिम्मेदारी होगी. चंद्रशेखर के तेलंगाना में संगठन महासचिव बनाए जाने के संबंध में राष्ट्रीय महासचिव व मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने चिट्ठी जारी कर इसकी जानकारी दी.

हालांकि, भाजपा में इसकी चर्चा पहले से थी कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले चंद्रशेखर को कोई नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. इस बाबत खुद चंद्रशेखर ने केंद्रीय नेतृत्व से बात भी की थी. साथ ही उन्होंने कहा था कि राजस्थान में उनको बेहद लंबा समय हो चुका है. ऐसे में अब उन्हें कोई नई जिम्मेदारी सौंपी जाए. गौर हो कि 2014 में चंद्रशेखर नरेंद्र मोदी के साथ बनारस संसदीय सीट पर पूरी सक्रियता से काम किए थे, तभी वो चर्चा में आए और फिर उन्हें राजस्थान की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details