राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुरः स्वाधीनता दिवस के मौके पर बज्म-ए-सुखन मुशायरे का आयोजन

जयपुर में स्वाधीनता दिवस के उपलक्ष्य पर देशभक्ति पूर्ण रचनाओं पर आधारित मुशायरा कार्यक्रम आयोजित हुआ. इस कार्यक्रम में एक से बढ़कर एक देशभक्ति के तराने सुनने को मिले. कार्यक्रम का उद्देश्य हम सब भारतवासी एक है का पैगाम देना है.

By

Published : Aug 12, 2019, 12:21 PM IST

जयपुर में बज्मे ए सुखन मुशायरे का आयोजन

जयपुर. पिंकसिटी प्रेस क्लब में स्वाधीनता दिवस के उपलक्ष्य पर शायरी, कविता, गजल और कव्वाली कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें देशभक्ति पूर्ण रचनाओं पर आधारित मुशायरे पेश किए गए. जिसने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया.

शायरी से महकती रविवार की इस दिलकश शाम का नाम 'बज़्मे ए सुखन' रखा गया. अनेकों गजल प्रेमियों की उपस्थिति में कार्यक्रम का आगाज कलेक्टर जगरूप सिंह यादव और डीसीपी साउथ योगेश दाधीच द्वारा किया गया. इसके बाद शायरों से महकती इस शाम को शीन काफ निजाम,मल्लका नसीम, इकराम राजस्थानी, अरसद वारसी सहित अन्य शायरों ने चार चांद लगाएं.

कार्यक्रम में वरिष्ठ शायरों ने आयोजको को बधाई देते हुए कहा कि, उनकी वजह से नए युवा जोशीले रचनाकारों के समक्ष आने का उन्हें मौका मिला. उन्होंने इस तरह के कार्यक्रम को आम लोगों तक पहुंचाने की बात कहते हुए कहा कि, समाज में रचनाकार लोगों की बहुत कमी हो गई है.

जयपुर में बज्मे ए सुखन मुशायरे का आयोजन

उन्होंने नए युवा शायर और कवियों को अधिक से अधिक लोगों तक इस तरह के रचनात्मक कार्यों को पहुंचाने की बात कही. साथ ही नौजवानों से कहा कि वो सभी लोग अपनी गजल को और बेहतर बनाने के लिए गजल के जानकार उस्तादों से अपनी शायरी की इस्लाह करवाएं.

प्रेस क्लब ऑडिटोरियम में हुए आयोजन में एक से बढ़कर एक देशभक्ति के तराने सुनने को मिले. कार्यक्रम का मकसद देशभक्ति, भाईचारा और कोमी एकता सभी भारतवासी में बनी रहे. इस मौके पर द्रव्यवती नदी में डूबती हुई मस्कट निवासी भारतीय मूल की महिला ओशिन मिशेल को अपनी जान पर खेलकर बचाने वाले एसएचओ सुरेंद्र यादव और कॉन्स्टेबल गणेश को सम्मानित भी किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details