राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल चित्तौड़गढ़ पहुंची, सांवलिया मंदिर और दुर्ग का किया भ्रमण

बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल रविवार को चित्तौड़गढ़ (Saina Nehwal reached Chittorgarh) पहुंची. यहां उन्होंने सांवलियाजी मंदिर (Sanwaliya ji Temple) और चित्तौड़ दुर्ग के ऐतिहासिक भवनों का भ्रमण किया.

By

Published : Jun 27, 2021, 2:50 PM IST

Updated : Jun 27, 2021, 3:00 PM IST

Saina Nehwal, Chittorgarh news
साइना नेहवाल चित्तौड़गढ़ पहुंची

चित्तौड़गढ़. बैडमिंटन की स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal) राजस्थान भ्रमण पर आई हुई है. इसी के तहत साइना नेहवाल चित्तौड़गढ़ पहुंची, जहां उन्होंने सांवलियाजी मंदिर का भ्रमण किया. जिसके बाद वे जिला मुख्यालय पहुंची. यहां उन्होंने दुर्ग भ्रमण कर यहां के इतिहास की जानकारी ली.

साइना नेहवाल जयपुर और अलवर के विभिन्न स्थानों का भ्रमण कर चुकी है. वे रविवार को चित्तौड़गढ़ जिले में वे सबसे पहले श्री सांवलिया जी मंदिर पहुंची है. कोविड-19 की पालना में सांवलियाजी मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए दर्शन बंद है. ऐसे में मंदिर कार्यालय परिसर में ही नेहवाल का परंपरा के अनुसार ऊपरना पहना कर स्वागत किया गया.

सांवलियाजी मंदिर परिसर में नेहवाल का किया गया स्वागत

यह भी पढ़ें.बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल पहुंची अजबगढ़ भानगढ़ किला, परिवार के साथ लिया आनंद

सांवलियाजी मंदिर के बाद में चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पहुंची. यहां उन्होंने दुर्ग भ्रमण किया. यहां दुर्ग पर व्यवसाय कर रहे गाइड और फोटोग्राफर में से किसी ने उनकी पहचान की. जिसके बाद लोगों को साइना नेहवाल के आने का पता चला. इसके अलावा दुर्ग पर व्यवसाय करने वाले गाइड, फोटोग्राफर, होटलकर्मी, हैंडीक्राफ्ट व्यवसाय आदि से जुड़े लोग भी दुर्ग साइना नेहवाल को देखने के लिए पहुंचे. जिसके बाद दुर्ग पर लोगों को भीड़ लग गई. पुलिस को भी सूचना दी गई.

नेहवाल को देखने पहुंचे लोग

यह भी पढ़ें.बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने फैमिली संग झालाना लेपर्ड सफारी का उठाया लुत्फ

बैडमिंटन खिलाड़ी नेहवाल ने विश्व विख्यात चित्तौड़ दुर्ग (Chittor Fort) के ऐतिहासिक भवनों का अवलोकन किया. टूरिस्ट गाइड की सहायता से यहां के इतिहास के बारे में जानकारी ली. नेहवाल ने दुर्ग पर कुंभामहल, फतहप्रकाश महल, मीरा मंदिर, विजय स्तंभ और पद्मिनी महल सहित विभिन्न ऐतिहासिक स्थलों अवलोकन किया.

चित्तौड़ दुर्ग में साइना नेहवाल
Last Updated : Jun 27, 2021, 3:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details