राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 26, 2023, 9:05 PM IST

ETV Bharat / state

ATS in Action: चार तेंदुओं की खाल बेचने की फिराक में घूम रहा आरोपी गिरफ्तार

एटीएस ने एक आरोपी को चार तेंदुओं की खाल के साथ गिरफ्तार किया है. एटीएस के अनुसार आरोपी तेंदुओं की खाल को बेचने की फिराक में था.

ATS arrested one with skin of 4 leopards
ATS in Action: चार तेंदुओं की खाल बेचने की फिराक में घूम रहा आरोपी गिरफ्तार

जयपुर.राजस्थान में वन्यजीवों के शिकार की घटनाओं में अंकुश नहीं लग पा रहा है. अब उदयपुर में तेंदुओं का शिकार कर उनकी खाल बेचने का मामला सामने आया है. इस मामले में एटीएस ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उसके कब्जे से चार तेंदुओं की खाल और वारदात में प्रयुक्त बाइक बरामद की है. अब उसे गिरफ्तार कर गहनता से अनुसंधान और पूछताछ की जा रही है.

एटीएस के एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि बुधवार को वन्यजीव तेंदुए का शिकार कर उसकी खाल बेचने की जानकारी आई थी. सूचना मिली थी कि गोगुंदा कस्बे के बाहर एक संदिग्ध व्यक्ति तेंदुए की खाल बेचने की फिराक में घूम रहा है. इस पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए एटीएस की टीम संदिग्ध व्यक्ति की तलाश में जुट गई. टीम जब बताई गई लोकेशन पर पहुंची तो वहां एक व्यक्ति संदिग्ध हालत में मिला. तलाशी में उसके पास से दो बड़ी और दो छोटी कुल चार तेंदुए की खाल मिली है. राठौड़ ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम चूनाराम उर्फ सुनील पुत्र धन्नाराम गमेती बताया है. उसके कब्जे से चार तेंदुओं की खाल के साथ ही एक बाइक भी टीम ने जब्त की है. उससे पूछताछ और अनुसंधान किया जा रहा है.

पढ़ेंःएसटीएफ की छापेमारी, तेंदुआ की खाल व हाथी के दांत के साथ तीन गिरफ्तार

बड़ा सवालः कौन था खरीदार, पहले कितनी वारदातें कीः एटीएस की गिरफ्त गिरफ्त में आए चूनाराम उर्फ सुनील के कब्जे से एक साथ चार तेंदुओं की खाल बरामद होने से उदयपुर में बड़े पैमाने पर वन्यजीवों के शिकार का अंदेशा जताया जा रहा है. बड़ा सवाल यह है कि वह इन खालों को किसे बेचने की फिराक में घूम रहा था. इसके साथ ही यह भी अहम बात है कि इससे पहले वह ऐसी कितनी वारदातों को अंजाम दे चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details