राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बस्सी में मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर आशा सहयोगिनियों ने महिला एवं बाल विकास अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

बस्सी कस्बे में आशा सहयोगिनी द्वारा महिला एवं बाल विकास अधिकारी कार्यालय के बाहर मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया है. आशा सहयोगिनियों ने महिला एवं बाल विकास अधिकारी के कार्यालय पहुंच कर मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है.

By

Published : Dec 31, 2020, 10:35 PM IST

asha sahyoginis protested in jaipur,  increase in honorarium
बस्सी में मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर आशा सहयोगिनियों ने सौंपा ज्ञापन

जयपुर.बस्सी कस्बे में आशा सहयोगिनी द्वारा महिला एवं बाल विकास अधिकारी कार्यालय के बाहर मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया. आशा सहयोगिनियों ने महिला एवं बाल विकास अधिकारी के कार्यालय पहुंच कर मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा. इन लोगों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं की जाती, तब तक कार्य का बहिष्कार किया जाएगा. इस दौरान क्षेत्र के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों की आशा सहयोगिनी मौजूद रहे.

आशा सहयोगिनियों की मांग है कि या तो उनका मानदेय बढ़ाकर 18 हजार रुपये किया जाए या फिर उनको नियमित कर दिया जाए. इन्हीं मांगों को लेकर आशा सहयोगिनी कड़ाके की ठंड में प्रदर्शन कर रही है. सरकार की ओर से अभी तक कोई पहल नहीं की गई है. एक बार उच्च अधिकारियों से उनकी वार्ता भी हुई, लेकिन वह वार्ता भी पूरी तरह से फेल हो गई.

यह भी पढ़ें-किसान नेता रामपाल जाट की तबीयत बिगड़ी, जयपुर SMS अस्पताल में भर्ती

सरकार एक परिवार में किसी को खीर और किसी को राबड़ी देकर भेदभाव कर रही है. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को 8 हजार, और सहायिका को 4250 रुपये दिए जा रहे हैं. जबकि आशा सहयोगिनी को 2700 रुपये दिए जा रहे हैं. आशा सहयोगिनियों ने चेतावनी दी कि सरकार हमारे लिए जो भी घोषणा करे, उसका लिखित में दिया जाए. लिखित में आश्वासन नहीं मिलने तक आंदोलन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details