राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

गोविंदगढ़ : सबसे युवा और सबसे ज्यादा वोटों से जीतने वाले सरपंच से मिलिए...

जयपुर की गोविंदगढ़ पंचायत समिति की 49 ग्राम पंचायतों के परिणाम घोषित हो चुके हैं. इस बार पंचायत समिति की हाथनोदा ग्राम पंचायत में ग्रामीणों ने पहली बार एक युवा सरपंच के हाथ में गांव की कमान सौंपी है. नवनिर्वाचित सरपंच अनिल शेरावत ने अपने प्रतिद्वंदी को 1999 वोटों से मात दी है.

By

Published : Jan 24, 2020, 8:35 AM IST

Updated : Jan 24, 2020, 8:58 AM IST

सबसे युवा सरपंच, Youngest sarpanch of Govindgarh Panchayat Samiti
नवनिर्वाचित सरपंच अनिल शेरावत

जयपुर. जिले की गोविंदगढ़ पंचायत समिति में 49 ग्राम पंचायतों के परिणाम घोषित हो चुके हैं. हाथनोदा ग्राम पंचायत में सरपंच पद पर अनिल शेरावत ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कैलाश सैनी को 1999 वोटों से मात देकर जीत हासिल की. अनिल शेरावत स्नातक की पढ़ाई कर रहे हैं और फरवरी में उनकी शादी होनी है. ऐसे में नवनिर्वाचित सरपंच के घर में खुशी का माहौल है.

नवनिर्वाचित सरपंच अनिल शेरावत

अनिल शेरावत के साथ ही पिता प्रह्लाद शेरावत ने भी सरपंच पद का नामांकन दाखिल किया था. लेकिन पिता का नामांकन पत्र किन्हीं कारणों की वजह से रद्द हो गया. जिसके बाद प्रह्लाद ने अनिल के साथ में मिलकर कड़ी मेहनत की और उनकी मेहनत भी रंग लाई.

पढ़ें- दौसा: मुआवजे की मांग को लेकर सांसद किरोड़ी लाल मीणा के नेतृत्व में किसानों की 'भूमि समाधि'

प्रह्लाद शेरावत के पुत्र अनिल शेरावत पंचायत समिति की 49 ग्राम पंचायतों में सबसे कम उम्र के सर्वाधिक मतों से जीतने वाले युवा सरपंच बने हैं. युवा सरपंच अनिल शेरावत सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा, कि गांव में पेयजल की बड़ी समस्या है, 'मैं हर घर तक पानी पहुंचाने का काम करूंगा'.

इसके अलावा उन्होंने कहा, कि 'गांव में पुस्तकालय और खेल स्टेडियम बनाने का काम करूंगा'. अनिल ने कहा, कि 'मैं गांव के विकास में कोई कसर नहीं छोडूंगा'. 'सभी युवा और बुजुर्ग लोगों को साथ लेकर गांव के विकास का काम करूंगा'.

Last Updated : Jan 24, 2020, 8:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details