राजस्थान

rajasthan

अधिशासी अधिकारी के तबादले से नाराज रतनगढ़ के 20 से ज्यादा पार्षद, इस्तीफा लेकर पहुंचे यूडीएच मंत्री के आवास

By

Published : Aug 2, 2023, 4:13 PM IST

रतनगढ़ नगरपालिका के पार्षद बुधवार को अपने इस्तीफा के साथ यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के आवास पर पहुंचे. सभी पार्षद अधिशासी अधिकारी के तबादले से नाराज हैं और उनकी मांग है कि किसी भी तरीके से इस तबादले को रोका जाए.

councillors of Ratangarh Municipality
councillors of Ratangarh Municipality

जयपुर. रतनगढ़ नगरपालिका के पार्षद बुधवार को अपना इस्तीफा लेकर यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के आवास पर पहुंचे. पालिका चेयरमैन अर्चना सारस्वत की अगुवाई में पार्षदों ने अधिशासी अधिकारी के तबादले का विरोध किया और अपनी ही पार्टी के लोगों पर कांग्रेस बोर्ड को अस्थिर करने का आरोप लगाया. दरअसल, चूरू के रतनगढ़ नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी भरत कुमार हरितवाल का ट्रांसफर निरस्त करने की मांग को लेकर 20 से ज्यादा पार्षद बुधवार को यूडीएच मंत्री के आवास पर पहुंचे.

चेयरमैन अर्चना सारस्वत सहित अन्य पार्षदों ने अधिशाषी अधिकारी के ट्रांसफर का विरोध करते हुए अपने इस्तीफे पेश किए. नगरपालिका सदस्यों की ओर से पेश किए गए इस्तीफे में स्पष्ट लिखा था कि सरकारी योजना को विफल करने और राजनीतिक द्वेषता के कारण अधिशासी अधिकारी भरत कुमार हरितवाल का बार-बार ट्रांसफर किया जा रहा है. इससे सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं प्रभावित हो रही है और आमजन के बीच सरकार की छवि पर खराब होन रही है.

इसे भी पढ़ें - चूरू: नगर पालिका के खिलाफ धरने पर बैठे भाजपा विधायक

उन्होंने आरोप लगाया कि नगर पालिका में कांग्रेस का बोर्ड है और पार्टी के ही लोग नगरपालिका को अस्थिर करने का प्रयास करते रहते हैं. अपनी पहुंच का दुरुपयोग करते हुए नगरपालिका के अधिकारियों और कर्मचारियों का अनावश्यक स्थानांतरण करवाते हैं. नगर पालिका के सदस्यों ने हस्ताक्षर युक्त इस्तीफा पेश करते हुए कहा कि या तो अधिशासी अधिकारी को यथावत रखते हुए नगर पालिका कार्य सुचारू रूप से करवाया जाए या फिर उनके इस्तीफे स्वीकार किए जाएं.

इस दौरान नगरपालिका चेयरमैन अर्चना सारस्वत ने कहा कि यहां से बार-बार अधिशाषी अधिकारी का ट्रांसफर किया जा रहा है. लगातार तीसरी बार ट्रांसफर किया गया है. कांग्रेस के अपने ही कुछ पार्षद कांग्रेस बोर्ड को अस्थिर करने में लगे हैं. इसके बाद कांग्रेस के पार्षद सुनवाई नहीं होने से खफा होकर धारीवाल के खिलाफ नाराजगी व्यक्त करते हुए विरोध जताने के लिए प्रदेश कांग्रेस कार्यालय भी पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details