राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

विधानसभा में उठा छात्रवृत्ति के लंबित आवेदनों का मामला, श्रम मंत्री ने कहां 3 माह में करेंगे निस्तारण

राजस्थान विधानसभा में शुक्रवार को छात्रवृत्ति के लंबित पड़े आवेदनों का मामला भी उठा. भाजपा विधायक राजेंद्र राठौड़ ने प्रश्नकाल में अपने सवाल के जरिये सरकार का ध्यान कौशल विकास योजना में स्कॉलरशिप के लंबित पड़े आवेदनों की ओर आकर्षित किया.

By

Published : Jun 28, 2019, 6:55 PM IST

3 माह में लंबित आवेदनों का करेंगे निस्तारण

जयपुर. विधानसभा में शुक्रवार को कौशल विकास योजना के अंतर्गत छात्रवृत्ति के लंबित पड़े आवेदनों का मामला भी उठा. जिसे प्रश्नकाल के दौरान भाजपा विधायक राजेंद्र राठौड़ ने उठाया. राठौड़ ने आरोप लगाया कि कौशल विकास योजना के तहत संचालित विभिन्न योजनाओं के लिए हजारों विद्यार्थियों द्वारा छात्रवृत्ति के लिए आवेदन किया गया हैं, लेकिन अब तक उन्हें इसका लाभ नहीं मिल पाया है. जिसके चलते छात्रों को काफी परेशानियां हो रही हैं, लेकिन सरकार का ध्यान अब तक इस ओर नहीं गया हैं.

इसके जवाब में कौशल विकास नियोजन मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि आगामी 3 माह में लंबित आवेदनों का निस्तारण कर दिया जाएगा. उन्होंने सदन में बताया कि योजना के अंतर्गत छात्रवृत्ति के लंबित आवेदनों निस्तारण कर खातों में राशि हस्तांतरित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं.

इस दौरान विधायकों की ओर से पूछे गए पूरक प्रश्न के जवाब में टीकाराम जूली ने कहा कि पिछले दिनों श्रमिक कल्याण से संबंधित योजनाओं में अपात्र लोगों की ओर से लाभ लेने की शिकायत मिली थी. विभाग ने उदयपुर में सोशल ऑडिट कराई जिसमें 40 फ़ीसदी नियोजकों के पंजीकरण फर्जी पाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details