राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 11, 2019, 8:27 PM IST

ETV Bharat / state

सांसद किरोड़ी लाल मीणा की गहलोत सरकार को दो टूक...बेरोजगारों को अटकाया, लटकाया और भटकाया न जाए

बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा के नेतृत्व में शुक्रवार को राजधानी के जवाहर सर्कल पर सैकड़ों बेरोजगार इकट्ठा हुए. जिसके बाद उन्होंने सत्याग्रह नाम का धरना शुरू कर दिया. वहीं, धरने में भाजपा विधायक अशोक लाहोटी और शहर सांसद रामचरण बोहरा के पहुंचे पर बेरोजगारों ने मुख्यमंत्री आवास की ओर कूच करने की मांग शुरू की.

किरोड़ी लाल मीणा के नेतृत्व में धरना, Strike under the leadership of Kirori Lal Meena

जयपुर. प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव में भाजपा ने किसानों के साथ ही अब बेरोजगारी को भी अपना हथियार बना लिया है. राजधानी जयपुर के जवाहर सर्किल पर भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा के नेतृत्व में शुक्रवार को सैकड़ों बेरोजगार एकत्रिक हुए. जिसके बाद उन्होंने सत्याग्रह नाम का धरना शुरु कर दिया.

किरोड़ी लाल मीणा के नेतृत्व में एकत्रित हुए बेरोजगार युवा

वहीं, जब भाजपा विधायक अशोक लाहोटी और शहर सांसद रामचरण बोहरा धरने को समर्थन देने पहुंचे तो बेरोजगारों ने मुख्यमंत्री आवास की ओर कूच करने की मांग शुरु कर दी. ऐसे में तय किया गया कि सांसद रामचरण बोहरा के नेतृत्व में बेरोजगारों का प्रतिनिधिमंडल सीएम हाउस की ओर कूच करेगा. जिसके बाद तमाम बेरोजगार धरना स्थल से पैदल ही सीएम आवास की ओर रवाना हो गए.

पढ़ें- विभिन्न भर्तियों के अभ्यर्थियों ने किरोड़ीलाल मीणा से की मुलाकात, 11 अक्टूबर को सरकार के खिलाफ 'हल्ला बोल'

हालांकि, कुछ ही दूर पर पुलिस ने उन्हें रोक दिया. जिसके बाद सांसद और विधायक सड़क पर ही धरने पर बैठ गए. वहीं, काफी देर तक पुलिस की समझाइश के बाद फिर उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. सांसद किरोड़ी लाल मीणा का आरोप है कि प्रदेश में करीब 49 हजार नौकरियां सरकार ने लटका कर रखी है, जिससे बेरोजगार युवा परेशान है.

यह है मुख्य मांगे-

बेरोजगारों की मुख्य मांगों में आरएएस की मुख्य परीक्षा का परिणाम जल्द जारी करने, बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिलने तक 10 हजार रुपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता दिए जाने, एलडीसी भर्ती परीक्षा 2018 का परिणाम जारी करने, पंचायती राज एलडीसी 2013 के शेष पदों की भर्ती जल्द करने, अध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 की काउंसलिंग कर भर्ती की जाने और कृषि पर्यवेक्षक 2018 का अंतिम परिणाम जारी किए जाने सहित 950 पशु चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती करने की मांगे है. जिस पर अब तक सरकार ने कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details