राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

लंबे समय की तेजी के बाद, सोना 700 तो चांदी 2200 रुपये तक लुढ़की

पिछले कुछ समय से सोने और चांदी के दामों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है, जिसके बाद शुक्रवार को जयपुर के सर्राफा बाजार में सोने के साथ चांदी के भाव में भी कमी देखने को मिली. बता दें कि सोने में 700 रुपए की कमी तो चांदी में 2200 रुपए की कमी देखने को मिली.

By

Published : Sep 7, 2019, 2:58 AM IST

gold rates in jaipur, जयपुर सोने के दाम

जयपुर.राजधानी के सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने और चांदी के दाम में कमी देखने को मिली. जहां सोने में 700 रुपए की कमी और चांदी में 2200 रुपए की कमी देखने को मिली. बीते दिनों में राजस्थान में सोने की कीमत 40 हजार रुपए के पार थी. ऐसे में शुक्रवार को सोने के दाम घटकर 39 हजार 580 रुपए हो गए.

सोना 700 तो चांदी 2200 रुपए तक लुढ़की

वहीं चांदी के दामों में भी लगातार तेजी के बाद शुक्रवार के दिन चांदी के दाम में कमी देखने को मिली. सर्राफा बाजार के कारोबारियों का कहना है कि पिछले कुछ समय में इन दोनों धातुओं में तेजी का दौर देखने को मिला है. जिसका मुख्य कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने और चांदी के दामों में बढ़ोतरी होना है. वहीं इसका असर स्थानीय बाजारों में भी लगातार बना हुआ है.

पढ़ें-जयपुरः 70वें वन महोत्सव का आयोजन, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिया 'वन बचाओ' का नारा

कारोबारियों ने बताया कि आने वाले कुछ समय तक सोने और चांदी के दामों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा सकती है. शुक्रवार को जिले के सर्राफा बाजार में चांदी का दाम गिरावट के साथ 49 हजार 500 रूपए हो गया, तो वहीं सोने की कीमत में भी गिरावट आई और सोना भी 39 हजार 500 रुपए पर हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details