राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए JDA बनाएगा 1448 फ्लैट, प्राप्त हुए 1130 आवेदन

जयपुर विकास प्राधिकरण आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए 1448 फ्लैट तैयार करेगा. इस संबंध में प्राधिकरण द्वारा 4 अगस्त तक आवेदन प्राप्त किए जाएंगे. जी-3 पैटर्न पर बनाए जा रहे इन फ्लैट की कीमत लगभग 7.50 लाख रुपये होगी.

By

Published : Jul 22, 2020, 4:09 AM IST

Updated : Jul 22, 2020, 12:13 PM IST

JDA will build flats, जयपुर न्यूज़
जयपुर विकास प्राधिकरण आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए बनाएगा फ्लैट

जयपुर.जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा मुख्यमंत्री जन आवास योजना 2015 शहरी के आर्टिकल 4ए(1) के तहत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 1448 फ्लैट बनाया जाना प्रस्तावित है, जिसके तहत 2 योजनाएं अजमेर रोड, 2 योजनाएं वाटिका रोड और एक योजना गोनेर रोड पर है. इस संबंध में प्राधिकरण द्वारा 4 अगस्त तक आवेदन प्राप्त किए जाएंगे.

जयपुर विकास प्राधिकरण आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए बनाएगा फ्लैट

पढ़ें:राजस्थान SOG की बड़ी कार्रवाई, हवाला के सवा करोड़ रुपए के साथ 3 गिरफ्तार

जेडीए प्रशासन मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत प्रस्तावित आवास का निर्माण जेडीए की सृजित स्कीम के भूखंड पर ही करवा जा रहा है. जी-3 पैटर्न पर बनाए जा रहे इन फ्लैट की कीमत लगभग 7.50 लाख रुपये होगी. योजना के अंतर्गत भारत सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना 2015 के अनुसार सफल आवेदकों को डेढ़ लाख रुपये प्रति फ्लैट सब्सिडी की राशि पात्रता के आधार पर भारत सरकार से प्राप्त होने पर दी जाएगी.

वहीं, सफल आवंटियों को फ्लैट की कीमत चुकाने में सहयोग के लिए प्राधिकरण द्वारा एक त्रिपक्षीय अनुबंध ऋणदात्री बैंक के नाम संबंधित उपायुक्त द्वारा हस्ताक्षर कर जारी किए जाएंगे, जिससे आवंटियों को ऋण प्राप्त करने में सुगमता हो सके, प्राधिकरण द्वारा इस कार्य के लिए विकासकर्ता मैसर्स निला इंफ्रास्ट्रक्चर का चयन किया गया है.

पढ़ें:Corona Update: प्रदेश में एक बार फिर रिकॉर्ड 983 पॉजिटिव केस, 9 की मौत, आंकड़ा 31,373

बता दें कि इन फ्लैट्स में दो कमरे, रसोई और लेट-बाथ की सुविधा के साथ दोपहिया वाहन की पार्किंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी. इसके अलावा योजना में पार्क, स्ट्रीट लाइट, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, सामुदायिक केंद्र, फ्लैट में बसने वाले परिवारों की सुविधाओं के लिए व्यवसायिक परिसर और पानी की पर्याप्त सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.

Last Updated : Jul 22, 2020, 12:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details